‘दाम ज्यादा काम खराब’ के पोस्टर लगा हो रहा विरोध

#गौतमबुद्ध नगर. सपनों के घर खरीदने का सपना तो पूरा हुआ, लेकिन लोग इस सपने को पूरा करने के चलते ठगी का शिकार बन गए हैं. ऐसा ही मामला नोएडा के सेक्टर-107 में बने ग्रेट वैल्यू शरणम सोसाइटी से सुनने में आया है.

यहां लोगों ने करोड़ों रुपये लगा कर अपने सपनों का घर खरीदा था. लोग इस हाई राइज सोसाइटी में रह जरूर रहें हैं, लेकिन उनकी बुनियादी जरूरतें ही पूरी नहीं हो पा रहीं हैं. जिसके चलते लोग सोसाइटी वाले प्रदर्शन करने की मजबूर हो गए हैं. बता दें कि यहां फ्लैट की कीमत 80 लाख से लेकर 1.5 करोड़ तक है.

क्या है मामला

मामला नोएडा सेक्टर-107 में बने ग्रेट वैल्यू शरणम सोसाइटी का है जहां सोसाइटी में रहने वालों का ये आरोप है कि बिल्डर द्वारा सोसाइटी में फ्लैट लेने के पहले जो वादे किये गए थे उनमें से कोई भी पूरे नहीं किये गए हैं.

इस सोसाइटी में करीब 1320 फ्लैट्स हैं जिनमें 1100 फ्लैट्स में लोग रह रहे हैं. लोगों का कहना है कि वो बिल्डर्स को हजारों रुपये का मेंटेनेंस चार्ज तो देते हैं, लेकिन किसी तरह की सुविधा नहीं दी जाती. कभी सोसाइटी का कोई छज्जा गिर जाता है तो कभी प्लास्टर.

आत्मनिर्भर भारत से बदलेगी बिहार की तस्वीर- जेपी नड्डा

यहां लोग इस डर में है कि इतना पैसा लगाने के बावजूद कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है. लोगों ने बताया कि बिल्डर ने मेंटेनेंस चार्ज भी बढ़ा दिया है जो चार्ज पहले 2.5 रुपये स्क्वॉयर फीट था उसे बढ़ाकर 4.25 रुपये कर दिया गया है.

लोगों ने अपने फ्लैट के बाहर ‘दाम ज्यादा काम खराब’ के बड़े-बड़े बैनर लगा दिए है.इस सोसाइटी में बायर्स की परेशानियों का अंबार है. आलम यह है कि यहां सोसाइटी के लोगों को आये दिन सरकारी दफ्तरों के चक्कर काटने पड़ते हैं.

कमलनाथ के सांवेर दौरे पर सियासत, कांग्रेस ने भरा जीत का दम

यहां समस्याओं का अंबार है. सीवर की समस्या, मेंटिनेंस की समस्या, सोसाइटी में पानी का रिसाव, प्लास्टर का गिरना लगातार जारी है.

इन्हीं समस्याओं के चलते अब सोसाइटी वालों ने बिल्डर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. लोगों ने यह भी बताया कि सोसाइटी में मेंटेनेंस के लिए एओ को इलेक्ट किया गया है लेकिन बिल्डर उन्हें चार्ज नहीं दे रहा है.