ड्रग ऐंगल की जांच तेज, एनसीबी ने मुंबई-गोवा के 7 ठिकानों पर मारे छापे

#सुशांत सिंह राजपूत केस (Sushant Singh Rajput Case) में ड्रग ऐंगल की जांच कर रही एनसीबी (NCB) ने शनिवार तड़के मुंबई और गोवा के करीब 7 ठिकानों में छापे मारे। एनसीबी इस मसले पर आज हाई लेवल मीटिंग करेगी और अपने अगले ऐक्शन पर फैसला लेगी।

मुंबई/गोवा. सुशांत सिंह केस में ड्रग्स ऐंगल की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) धड़ाधड़ कार्रवाई कर रही है। एनसीबी ने शनिवार को मुंबई और गोवा के करीब 7 ठिकानों में छापेमारी की है। हालांकि इस कार्रवाई का सुशांत केस से सीधे तौर पर संबंध नहीं है।

एनसीबी ने शनिवार तड़के यह कार्रवाई की है ताकि आरोपियों को बचने का मौका न मिल सके। एनसीबी इस मसले पर आज हाई लेवल मीटिंग करेगी और अपने अगले ऐक्शन पर फैसला लेगी।

एनसीबी ने मुंबई में ड्रग ट्रैफिकर के कुछ ठिकानों पर छापे मारे। एक अधिकारी ने बताया कि एनसीबी की मुंबई जोन ने विशेष जानकारी के आधार पर कार्रवाई की थी।

अधिकारी ने स्पष्ट किया कि इन छापों के तार सुशांत सिंह केस से सीधे तौर पर लेना देना नहीं है। उसकी जांच एनसीबी की एक एसआईटी टीम कर रही है।

रिया समेत इन लोगों की हुई थी गिरफ्तारी

बता दें कि ड्रग्स मामले में एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती, शौव‍िक चक्रवर्ती, दीपेश सावंत, सैमुअल मिरांडा, जैद, अब्दुचल बासित को गिरफ्तार किया है। शुक्रवार को रिया की जमानत याचिका कोर्ट में खारिज हो गई थी।

कोर्ट में खारिज हुई जमानत याचिका

कोर्ट में एनसीबी की तरफ से कह गया था कि रिया चक्रवर्ती और अन्य का ड्रग कनेक्शन मामला बड़ा हो सकता है। एनसीबी को लगता है कि यह बड़े ड्रग्स का सिंडीकेट हो सकता है। इस ऐंगल से जांच चल रही है, इसलिए अभी रिया को जमानत नहीं दी जानी चाहिए।

लूटपाट करने वाले शख्स को सुनाई 7 साल की सजा

बॉलिवुड के बड़े नामों का खुलासा

बीते दिनों रिया चक्रवर्ती ने एनसीबी से पूछताछ में बी टाउन के 25 बड़े नामों का खुलासा किया था। इसमें अभिनेत्री सारा अली खान, रकुलप्रीत सिंह और डिजाइनर सिमोन खंबाटा का नाम सामने आ रहा है।

अब कहा जा रहा है कि एनसीबी अब इन सभी के खिलाफ पहले सबूत इकट्ठा करेगी और फिर उन्हें समन भेजकर पूछताछ करेगी। बता दें कि इस केस में एनसीबी ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती समेत कई लोगों को हिरासत में लिया है।

 

रिया ने बताया- 80 फीसदी स्टार करते हैं ड्रग सेवन

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एनसीबी अधिकारियों को रिया ने बताया है कि 80 फीसदी बॉलिवुड स्टार ड्रग का सेवन करते हैं। इसके आधार पर ही रिया ने एनसीबी को 25 बॉलिवुड सिलेब्रिटी के नाम बताए थे।

इसके अलावा रिया ने अपने बयान में सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदने की बात भी कबूली थी। हालांकि अपनी जमानत याचिका में उन्होंने आरोप लगाया है कि एनसीबी द्वारा पूछताछ के दौरान उन्हें बयान देने को मजबूर किया गया।

Online क्लास के दौरान 10 साल की छात्रा को भेजीं गंदी तस्वीरें, आरोपी गिरफ्तार

एनसीबी ने कहा- ड्रग रैकेट में कई बड़े नाम

एनसीबी ने कोर्ट में कहा था कि उनकी जांच प्रारंभिक दौर में है और रिया ने पूछताछ में बॉलिवुड के कई बड़े नामों का जिक्र किया है। एनसीबी का कहना है कि उसने एक पूरा मनी ट्रेल तैयार किया है, जिससे पता चलता है कि इस ड्रग रैकेट में कई बड़े नाम शामिल हैं और पैसा कहां-कहां से आता था और कौन-कौन देता था।