बांदा में युवक- युवती का मिला शव,क्या है पुरा मामला

अमर भारती : उत्तर प्रदेश के बांदा से फिर एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। बांदा में युवक और युवती के संदिग्ध परिस्थितियों में शव बरामद हुआ है। मामला नरैनी कोतवाली क्षेत्र के पंनगरा से सामने आया है, जहां रिश्ते में जीजा और साली लगने वाले एक युवक और युवती के घर से कुछ दूर मे शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है। घटना की जानकारी के बाद पुलिस व अन्य जांच एजेंसी मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई हैं।

मृतक युवक और युवती के परिजनों ने बताया कि मृतक बच्चा प्रजापति निवासी मटौध थाना उम्र 25 वर्ष रामादेवी निवासी पंगरा कोतवाली नरैनी उम्र 21 वर्ष यह दोनों रिश्ते में जीजा और साली लगते थे। मृतक की बहन की शादी म्रतक युवक के बड़े भाई से में हुई थी और शादी के बाद से रमादेवी अपनी बहन के देवर से रामदेवी का बोल चाल हो गया और बात प्रेम-प्रसंग तक पहुंच गई दोनों मन ही मन एक दूसरों को चाहते थे और विवाह भी करना चाह रहे थे, लेकिन परिवारिक कुछ लोग यह विवाह को नहीं करना चाह रहे थे कई बार रामादेवी और बच्चा प्रजापति ने एक दूसरे से शादी करने की बात अपने परिवार परिवार जनों से कही है।

लेकिन परिवार जल्द शादी करने के लिए तैयार नहीं हो रहे थे कल देर रात बच्चा प्रजापति अपने गांव मटौध से रामादेवी से मिलने देर रात उसके घर नरैनी कोतवाली के पनगरा पहुंचा और दोनों की फोन से बात हुई अब कुछ ही देर बाद शाम के वक्त लड़की भी सौच के बहाने युवक से मिलने के लिए घर से बाहर निकली और काफी देर तक जब घर नहीं पहुंची, तो उसके  बाद परिजनों ने लड़की की खोजबीन करना शुरू किया हालांकि परिजनों को शंका थी कि रामादेवी बच्चा  के साथ कहीं चली तो नहीं गई।

अब कुछ घँटे बाद  सुबह के वक्त गांव के ही कुछ लोगों ने पहाड़ के पिछले हिस्से अपने खेत खलिहान जा रहे थे। ग्रमीणों ने देखा कि रामादेवी और बच्चा के शव संदिग्ध अवस्था में पड़े हुए हैं।  मामले की जानकारी होने के बाद तमाम ग्रामीण स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और उसके बाद पुलिस को सूचना दी गई पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का बारीकी से देखा और समझा है।

मामले की जानकारी देते हुए बांदा अपर पुलिस अधीक्षक लाल भरत कुमार पाल ने बताया कि एक युवक और युवती के शव  मिलने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची है, और दोनों शवों को पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है, और मामले की जांच की जा रही है जिस समय घटनास्थल पर यह दोनों युवक और युवती मिले थे इनके मुंह से झाग निकल रहा था इससे यह कयास लगाए जा रहे हैं कि शायद इन्होंने कोई जहरीला पदार्थ खाकर सुसाइड किया है पोस्टमार्डम रिपोर्ट आने के बाद ही पूरी वजह स्पष्ट हो पाएगी

रिपोर्ट-खूशबू सिंह