जम्मू-कश्मीर में घर खरीदने के लिए अभी करना पड़ सकता है थोड़ा और इंतेजार

अमर भारती : अनुच्छेद 370 और 35ए की धारा अब जम्मू-कश्मीर में इतिहास बन चुकी है, लेकिन अब जो लोग वहां पर घर या फिर दुकान जैसी प्रॉपर्टी को खरीदने का विचार बना रहे है उन्हे अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। अभी किसी भी तरह की जमीन या फिर अन्य प्रॉपर्टी को खरीदने के लिए यह सही समय नहीं है।

सूत्रो के मुताबिक लोग फिलहाल फर्जी विज्ञापनों से सावधान रहें, क्योंकि घाटी में सब कुछ शांत होनो में थोड़ा समय लग सकता है। वहीं जम्मू और लद्दाख में भी रेरा जैसा स्पष्ट कानून न होने की वजह से लोगों को धोखा होने पर किसी तरह की कोई राहत नहीं मिल पाएगी।

अब देश के किसी भी अन्य जगह की तरह जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में भी सरकार को रियल इस्टेट बाजार को सही ढंग से खड़ा करने के लिए सबसे पहले रेरा कानून को लागू करना होगा। 370 की वजह से यहां पर रेरा कानून लागू नहीं था। लेकिन अब जैसे ही नई विधानसभा का गठन होगा, उसके बाद सरकार राज्य में रेरा कानून को लागू करने और रेरा प्राधिकरण का गठन कर सकेगी।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में अभी से प्रॉपर्टी खरीदने के लिए विज्ञापन आने लगे हैं। लेकिन ऐसे विज्ञापनों को पूरी तरह जानकारी लेकर ही किसी तरह का कोई फैसला लें। अब तक भारतीयों को वहां पर निवेश करने पर रोक हटने से अब बाजार को काफी बल मिलने की उम्मीद है।


Warning: file_get_contents(index.php): Failed to open stream: No such file or directory in /home/l4vfpquljf6f/public_html/wp-includes/plugin.php on line 437