वीकेंड लॉकडाउन में शादियों पर उत्तरप्रदेश सरकार का बड़ा फैसला

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिए निर्देश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर आएं दिन बढ़ता जा रहा है। देश में रोजाना आ रहे नए केसों की संख्या 4 राज्यों में ज्यादा देखने को मिल रही है। उनमें से उत्तर प्रदेश भी एक है। इसको देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी आवश्यक कार्यो को करने के निर्देश दिए है। उन्होंने वीकेंड लॉकडाउन वाले दिन शादी व वैवाहिक आयोजनों को लेकर भी कुछ आदेश दिए हैं।

जरूरी सावधानियों के साथ विवाह समारोह

Colorful Hindu wedding in India

उन्होंने कहा है कि जरूरी सावधानियों के साथ वीकेंड लॉकडाउन पर शादी-विवाह हो सकते हैं। समारोह के दौरान मास्क, सामाजिक दूरी और सेनेटाइजर के उपयोग के साथ ही अन्य सावधानियां बरतनी होंगी। वैवाहिक कार्यक्रम में बंद स्थान पर 50 और खुले स्थान पर अधिकतम 100 लोगों को एकत्रित होने की अनुमति होगी।

देशभर में कोरोना से हालात बदतर

बता दें कि उत्तर प्रदेश को कोरोना ने इस कदर अपनी चपेट में ले लिया है कि उसको रोकने का हर संभव प्रयास करने के बावजूद भी उस पर काबू नही कर लाया रहे हैं। यही नही प्रदेश में मौतों का आंकड़ा भी बहुत भयावह है। अस्पतालों में मरीजों के लिए जगह नही तो श्मशान घाटों में शवों की लाइन लगी हुई है। बता दें कि पिछले 24 घण्टो में उत्तर प्रदेश में 27,334 नए मामले आएं हैं। कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे देश में कहर मचा रखा है।

Leave a Reply