Xiaomi Mi MIX Alpha ने लॉन्च किया 108MP कैमरा फोन

अमर भारती: वर्तमान समय में आज हर एक कम्पनी अपने-अपने ग्राहको को सन्तुष्ट करने और लुभाने के लिए उसकी माँग पर खरा उतरना चाह रही है। जिससे उसकी माँग को पूरा कर बाजार में अपनी और कम्पनी जगह बना सकें।इन्ही जरूरतो को पूरा करने के लिए Xiaomi ने एक ऐसा स्मार्टफोन पेश किया है जो न तो फोल्डेबल और न ही डुअल डिस्प्ले वाला। ये स्मार्टफोन लगभग एक स्क्रीन से बनाया गया है और ये इनती कर्व्ड है कि पीछे की तरफ भी है।

चीनी स्मार्टफोन कंपनी ने Mi Mix Alpha पेश कर दिया है। ये स्मार्टफोन काफी इनोवेटिव और फ्यूचरिस्टिक दिख रहा है।इसमें Waterfall Display लगाए गए हैं। इस स्मार्टफोन में पूरी तरह से कर्व्ड ऐजस दिए गए हैं। डिस्प्ले के कर्व्ड इतने मुड़े हैं की पीछे की तरफ भी आपको डिस्प्ले दिखेगी।

इसे देख कर ऐसा लगता है कि इसे स्क्रीन से ही तैयार किया गया है. साइड में आपको नेटवर्क सिग्नल और बैटरी पर्सेंटेज जैसी इनफॉर्मेशन दिखेंगे जो आइकॉन हैं। सेल्फी कैमरा नहीं है। सेल्फी क्लिक करने के लिए फोन को घुमाना है और रियर कैमरा ही सेल्फी कैमरा का काम करेगा और डिस्प्ले का मुड़ा हुआ पिछले हिस्से में आप खुद को देख पाएंगे।

Mi Mix Alpha में सराउंडिंग डिस्प्ले है, स्क्रीन टु बॉडी रेश्यो 180.6% है। क्या ये स्मार्टफोन फोल्डेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन्स को टक्कर दे सकता है ये बड़ा सवाल है। मार्केट में डुअल डिस्प्ले वाले भी स्मार्टफोन्स हैं, लेकिन ये उससे काफी अलग है। क्योंकि यहां पूरी सिंगल स्क्रीन को ही पीछे की तरफ लाया गया है।

Mi Mix Alpha की दूसरी खासियत इसमें दिया गया 108 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर है। ये सैमसंग का सेंसर है जिसे इन दोनों कंपनियों ने मिल कर तैयार किया हैय़ कम रौशनी में बेहतर फोटॉग्रफी के लिए इसे खास तौर पर डिजाइन किया गया है।

Mi Mix Alpha में Qualcomm Snapdragon 855+ प्रोसेसर दिया गया है। ये स्मार्टफोन 5G कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है। मेमोरी की बात करें तो इसमें 12GB रैम के साथ 512GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है। इस फोन की बैटरी 4,050mAh की है और इसके साथ 40W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है।

गौरतलब है कि इस स्मार्टफोन को कंपनी अभी कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन बता रही है और इसे आम लोगों के लिए कब लॉन्च किया जाएगा कंपनी ने ये नहीं बताया है। हालांकि लॉन्च के दौरान कंपनी के सीईओ Lei Jun के पास ये स्मार्टफोन था।

Mi Mix Alpha की बिक्री इस साल के आखिर से शुरू होगी। हालांकि शुरुआत में इसे छोटे स्केल पर तैयार किया जाएगा यानी इसके लिमिटेड युनिट्स बनेंगे। इसकी कीमत 19999 युआन (लगभग 1.98 लाख रुपये) होगा।

 


Warning: file_get_contents(index.php): Failed to open stream: No such file or directory in /home/l4vfpquljf6f/public_html/wp-includes/plugin.php on line 437