सुशील कुमार को जेल में मिलेगा टीवी

सेल के कॉमन एरिया में देखेंगे टीवी

नई दिल्ली। सागर धनखड़ की हत्या के मुख्य आरोपी पूर्व ओलंपियन सुशील कुमार को जेल में बैठकर टीवी देखने की अनुमति मिल गई है। हत्या के मामले में गिरफ्तार सुशील कुमार की मांग थी कि वह 23 जुलाई से होने जा रहे टोक्यो ओलंपिक्स देखना चाहते है। जो अब पूरी होती दिख रही है। तिहाड़ जेल प्रशासन के मुताबिक सुशील कुमार सेल के कॉमन एरिया में अन्य कैदियों के साथ मैच देखेगा।

तिहाड़ जेल में कैद है आरोपी सुशील

छत्रसाल स्टेडियम विवाद मामले के चलते बीते 23 मई को सुशील कुमार को उसके एक साथी के साथ गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार होने पर सुशील कुमार को मंडोली जेल में रखा गया था लेकिन सुरक्षा की वजह से बाद में तिहाड़ जेल की नंबर दो की सेल में शिफ्ट कर दिया गया था।

अपने सेल में की थी टीवी की मांग

तिहाड़ जेल में बंद सुशील कुमार के वकील ने 2 जुलाई को जेल प्रशासन को पत्र लिखकर सुशील के निजी सेल में टीवी लगाने की मांग की थी। पत्र में यह लिखा था कि सुशील को कुश्ती के मैच के साथ साथ जेल के बाहर होने वाली गतिविधियों की जानकारी रखने के लिए अपनी सेल में टीवी चाहिए। जिस पर गौर करते हुए जेल प्रशासन ने उसे निजी सेल में टीवी न दे कर सुशील कुमार की सेल के कॉमन एरिया में एक टीवी की व्यवस्था कर दी।

ऐसे करीब 16 हजार कैदियों को मिली है यह सुविधा

तिहाड़ जेल प्रशासन के मुताबिक जेल में बंद करीब 16 हजार अन्य कैदियों को यह सुविधा दी गई है। जिसके कारण कैदी जेल में लगे करीब पांच सौ एलईडी टीवी पर मैच देख सकेंगे।

Leave a Reply