कोरोना काल में भी मजदूरों को मिलेगा रोजगार

एलडीए शुरू करेगा निर्माण कार्य

लखनऊ। कोरोना पूरे देश में एक बार फिर से अपना कहर बरपा रहा है। एक बार फिर कोरोना लोगों को बेरोजगार कर रहा है। कोरोना के कारण लोग फिर से अपने घर वापस आ रहें है। इसी को ध्यान में रखते हुए सेतु निगम और लखनऊ विकास प्राधिकरण ने बंद पड़े सड़क निर्माण कार्य को फिर से शुरू करने का फैसला किया है। जिससे मजदूरों को कोरोना काल में भी रोजगार मिल सके। प्राधिकरण उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश के निर्देश पर मुख्य अभियंता इंदु शेखर ने सभी अभिनेताओं को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही बंद पड़े कार्यों को तुरंत शुरू कराने को कहा है।

घर बैठे मजदूरों को बुलाया जा रहा वापस

विदित हो कि कोरोना संक्रमण के कारण सभी मजदूर अपने-अपने घरों को वापस लौट रहे है। होली के बाद 40 प्रतिशत मजदूर ही काम कर रहे थे। अन्य मजदूर घर से वापस ही नही आए थे। ऐसे में बता दें कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए फिर से मजदूर अपने घर को वापस लौट रहे है। इसी को ध्यान में रखते हुए। सेतु निगम और लखनऊ विकास प्राधिकरण ने अपना काम जारी रखने का फैसला किया है। जो मजदूर अपने घर पर हैं उन्हे फिर से वापस बुलाया जा रहा है। प्राधिकरण उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश के निर्देश पर मुख्य अभियंता इंदु शेखर ने सभी अभिनेताओं को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

तीन साइटों पर चल रहा काम

लखनऊ में तीन साइटों पर काम चल रहा है। जिसमें एयरपोर्ट लिंक प्रोजेक्ट, कुकरैल नाले पर दो छोटे पुल बनाए जा रहे हैं और बीबीएयू के निकट बिजनौर क्रॉसिंग पर ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। कोरोना नियमों का पालन करते हुए कार्य को पूरा किया जाएगा। किसी भी प्रकार से कोरोना के प्रटोकाल का उल्लंघन नही किया जाएगा।

Leave a Reply