औरतें इन वजहों से भी ले लेती हैं तलाक

कुछ आदतें लोगों को खुशी देने के बजाय दूसरों को गम दे जाती हैं।

नई दिल्ली। आपने तलाक लेने की बहुत सी वजहें सुनी होंगी। कहीं कन्या पक्ष तलाक लेने के लिए आगे रहता है तो कहीं वर पक्ष। वजहें बहुत सी होती हैं। कभी दहेज, कभी घरेलू हिंसा तो कभी विवाहेत्तर संबंध। इनके अलावा कुछ ऐसी वजहें भी तलाक का कारण हो जाती हैं, जिनमें दोनों पक्षों को खुद पता नहीं होता कि यह उनके हाथ में है भी कि नहीं। यह वजहें रोचक जरूर हैं। तलाक की इन वजहों को जानकर हो सकता है कि आपको अजीब लगे। लेकिन यह सच है कि इन्हीं वजहों से कई जोड़े अलग हो चुके हैं।

पति गंजा इसलिए तलाक चाहिए


एक महिला अपने गंजे पति से तलाक लेने परामर्श केंद्र पहुंची है। हालांकि, महिला का दावा है कि उसे धोखे में रखा गया था। शादी के समय पति के घने बाल थे। लेकिन, बाद में पता चला कि वो विग पहनता है। पत्नी का कहना है कि उसे सहेलियों के सामने शर्मिंदगी उठानी पड़ती है और अब तलाक चाहिए।

पति ने छोड़ी बीयर तो पत्नी ने मांगा तलाक


ये मामला मध्य प्रदेश के भोपाल का है। यहां पति और पत्नी हर दूसरे दिन बीयर पीते थे। लेकिन एक दिन पति ने बीयर छोड़ने का फैसला कर लिया। पत्नी के लाख मनाने के बाद भी पति बीयर पीने को राजी नहीं हुआ। इस बात से नाराज पत्नी अपने मायके चले गई और तलाक की अर्जी डाल दी।

हद से ज्यादा सेक्स को मजबूर करती थी पत्नी, पति ने मांगा तलाक


मैरिड लाइफ में सेक्स की कमी तो तलाक कारण बनती ही है, लेकिन ज्यादा सेक्स की डिमांड भी कारण हो सकती है। मुंबई में एक पति के साथ कुछ ऐसा ही हुआ। उसने बताया कि उसकी पत्नी उसे हद से ज़्यादा सेक्स करने को मजबूर करती है। उसने अपनी पत्नी को ‘सेक्स मशीन’ करार दिया। पति का कहना था कि बीमार होने पर भी वो उसे सेक्स करने को मजबूर करती थी। महिला उसे ये भी धमकी देती थी कि अगर उसकी मांगें पूरी नहीं की गईं तो वो दूसरे पुरुष के पास चली जाएगी। इस आधार पर कोर्ट ने भी पति को तलाक की मंजूरी दे दी।

कई दिन तक नहीं नहाता था पति, पत्नी ने मांगा तलाक


बिहार की रहने वाली एक महिला ने अपने पति के 10-10 दिन तक न नहाने से परेशान होकर कोर्ट में तलाक की अर्जी डाल दी। महिला का कहना है कि लगातार नहीं नहाने के कारण उसके पति के शरीर से बदबू आती है। इस दौरान वो ब्रश तक नहीं करता है।

Leave a Reply