बिना खेले भारतीय टीम से क्‍यों बाहर हुए वरुण चक्रवर्ती

मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज़ से बाहर कर दिया गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की चयन समिति ने उनके स्थान पर टी-नटराजन को शामिल किया है. वरुण चक्रवर्ती चोटिल होने के कारण टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. वरुण चक्रवर्ती ने आईपीएल 2020 में केकेआर के लिए अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया.

आईपीएल 2020 में अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित करने वाले कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के ऑफ स्पिनर गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टी-20 टीम में जगह मिली थी. वरुण चक्रवर्ती ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पांच विकेट लिए और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी दो बार आउट किया था.

टी नटराजन आईपीएल में यॉर्कर किंग बनकर उभरे

वरुण की जगह भारतीय टीम में शामिल किए गए टी- नटराजन पहले नेट बॉलर के तौर पर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाले थे. लेकिन अब वह टीम के सदस्य के तौर पर जाएंगे. नटराजन ने सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से आईपीएल में शानदार गेंदबाजी की. उन्हें अपनी शानदार बॉलिंग का गिफ्ट मिला है. बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने इस सीजन 16 मैचों में 16 विकेट हासिल किये. आईपीएल में नटराजन यॉर्कर किंग बनकर उभरे. नटराजन ने आईपीएल के 13वें सीजन में सबसे ज्यादा 54 यॉर्कर गेंद डाली. इस मामले में दूसरे स्थान पर जेसन होल्डर हैं जिन्होंने 25 यॉर्कर फेंकी और 22 यॉर्कर डालने वाले बोल्ड तीसरे स्थान पर हैं.

इससे पहले टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि मिस्ट्री स्पिनर चक्रवर्ती के दाहिने कंधे में चोट है. आमतौर पर इसके लिए सर्जरी की जरूरत होती है. वह इस चोट के कारण गेंद को थ्रो नहीं कर पा रहे हैं. उन्होंने सर्जरी का विकल्प नहीं चुना क्योंकि वह आईपीएल खेलना चाहते थे. वह वर्तमान में रीहैब से गुजर रहे हैं. चक्रवर्ती को अपने करियर में पहली बार भारतीय टीम में चुना गया था.

टीम इंडिया T20I टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल (उप-कप्तान और विकेट-कीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन (विकेट-कीपर), रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, टी नटराजन