अंतर्राष्ट्रीय धर्म महासम्मेलन में किस-किस ने किया सरीक

बोकारो: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बोकारो के ललपनिया स्थित लुगु बूरु घंटा बाड़ी पूजा अर्चना करने के बाद हेलीकॉप्टर से रांची लौटे. इस दौरान अधिकारियों से बैठक करके विधि व्यवस्था के साथ साथ कई मुद्दों पर गेस्ट हाउस में चर्चा भी किए.

बोकारो जिले के गोमिया प्रखंड के ललपनिया स्थित लुगूबुरु घंटाबाड़ी धोरोमगाढ़ में आयोजित होने वाला दो दिवसीय संथालियों का 20वां अंतर्राष्ट्रीय धर्म महासम्मेलन सह राजकीय महोत्सव कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पूजा अर्चना किया. उक्त कार्यक्रम में मुख्यमंत्री झारखंड सरकार का टीटीपीएस फुटबॉल मैदान ललपनिया में पहुंचे. जहां से पूजा सीधे पूजा स्थल गए.

दो दिवसीय 29 और 30 नवम्बर यानी कल से आज तक चलने वाला ये राजकीय महोत्सव का समापन आज होना है, जिसमें मुख्यमंत्री झारखंड के हेमंत सोरेन भी सरीक हुए.

इस बार कोविड को देखते हुए आयोजन छोटा किया गया है. इसलिए कई कार्यक्रम को स्थगित पहले ही कर दिया गया है. कोई भी संस्कृति कार्यक्रम नहीं किया जा रहा है केवल जो भी श्रद्धालु आ रहे है वो पूजा पाठ कर रहे है. बताते चलें कि हर साल यहां मेले का आयोजन होता था और सांस्कृतिक प्रोग्राम भी होते रहा है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कार्तिक पूर्णिमा के साथ साथ गुरु नानक के 551वां प्रकाश पर्व को लेकर लोगों को शुभकामनाए देते हुए कहा कि कोरोना को देखते हुए इस बार लोग एहतिहात के तौर पर सारे पर्व मना रहे हैं. टीटीपी एस पॉवर प्लांट के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस बारे में बाद में चर्चा की जाएगी.