जब सचिन ने लिया रिटायरमेंट, तब इस क्रिकेटर ने IPL देखना छोड़ दिया

भारतीय महिला विकेटकीपर-बल्लेबाज सुषमा वर्मा IPL इसलिए देखती थीं, क्योंकि उन्हें सचिन तेंदुलकर को खेलते हुए देखना हमेशा पसंद रहा है.

  • सचिन तेंदुलकर की बड़ी प्रशंसक हैं सुषमा वर्मा.

  • सचिन तेंदुलकर के लिए देखतीं थीं आईपीएल.

  • भारत के लिए 38 वनडे मैच खेल चुकीं हैं सुषमा.

नई दिल्ली. महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस के दिल पर राज किया है. कई ऐसे प्रशंसक मिल जाएंगे, जिन्होंने सचिन के संन्यास के बाद क्रिकेट देखना छोड़ दिया.

भारत की महिला क्रिकेटर सुषमा वर्मा (Sushma Verma) भी ऐसी ही एक प्रशंसक हैं. 27 साल की सुषमा ने बताया है कि वो मुंबई इंडियंस की बहुत बड़ी फैन हुआ करती थीं, लेकिन सचिन के रिटायरमेंट के बाद उन्होंने आईपीएल (IPL) देखना छोड़ दिया.

सुषमा ने आईएएनएस से कहा, ‘मैं अब ज्यादा आईपीएल नहीं देखती हूं. जब सचिन मुंबई इंडियंस ( Mumbai Indians) के लिए खेला करते थे, तब मैं देखा करती थी.’ उन्होंने बताया कि वो टेस्ट क्रिकेट देखना पसंद करती हैं.

भारत के बाकी क्रिकेट फैंस की तरह ही सुषमा भी सचिन की बहुत बड़ी प्रशंसक हैं. हिमाचल प्रदेश की रहने वाली सुषमा सचिन को बल्लेबाजी करते देखने के लिए धर्मशाला पहुंची थीं, लेकिन वो वहां से निराश होकर लौटीं.

उन्होंने बताया, ‘मैं सचिन तेंदुलकर को काफी मानती हूं. एक बार मैं मुंबई इंडियंस का मैच देखने के लिए धर्मशाला पहुंची थी और मैं उम्मीद कर रही थी कि सचिन खेलेंगे, लेकिन वो नहीं खेले. तब से मैंने फैसला कर लिया कि दोबारा आईपीएल नहीं देखूंगी.’

टेस्ट क्रिकेट में ‘600 क्लब’ में शामिल हुए, रचा इतिहास

भारतीय महिला क्रिकेट टीम में वापसी की राह तलाश रहीं, विकेटकीपर सुषमा ने बताया कि वो हाल ही में संन्यास लेने वाले महेंद्र सिंह धोनी की भी बड़ी प्रशंसक हैं.

उन्होंने वो किस्सा याद किया जब उन्हें भारत के महानतम कप्तानों में से एक से मिलने का मौका मिला था.

View this post on Instagram

#majorthrow🔙 🏏🇮🇳

A post shared by SUSHMA VERMA (@sushverma) on

सुषमा ने कहा, ‘मैं धोनी से पूरी टीम के साथ मिली थी. मैंने अपना परिचय दिया कि मैं भी विकेटकीपर हूं. उन्होंने मुझसे कहा कि अच्छा काम जारी रखो.

सौरव गांगुली की ‘दादागीरी’, जानिए उनसे जुड़े कुछ विवाद

मुझे उनकी बल्लेबाजी की शैली काफी पसंद है, वो महान भारतीय कप्तान रहे हैं.’ 27 साल की सुषमा वर्मा ने एक टेस्ट मैच, 38 वनडे और 19 टी-20 मैच खेले हैं.