बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने विपक्ष के आरोपों पर क्‍या कहा ?

पटना: बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एचआर श्रीनिवास ने गुरुवार को राज्यपाल फागू चैहान से मिलकर विधानसभा चुनाव 2020 में जीते हुए सभी विधायकों की सूची सौंप दी.

राजभवन से निकलने के बाद मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि संवैधानिक प्रक्रिया के तहत 243 विधायकों की सूची राज्यपाल को सौंपी गई है.

उन्होंने विपक्ष के उस आरोप का भी जवाब दिया जिसमें चुनाव आयोग पर धांधली करने का आरोप लगाया गया था. मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि विपक्ष के जो भी आरोप हैं, उन सभी आरोपों का समाधान किया गया है.

उन लोगों ने जो भी सूचना दी, उन सूचनाओं पर चुनाव आयोग ने अपनी तरफ से कार्रवाई की है. चुनाव आयोग से अगर डाक्यूमेंट्स, वीडियो और सीसीटीवी फुटेज मांगे जाएंगे तो चुनाव आयोग उनको नियम के अनुसार देगा.

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद संवैधानिक प्रक्रिया के तहत जीते हुए विधायकों की सूची राज्यपाल को सौंप दी गई है.

इसके बाद राज्यपाल सबसे बड़े दल को सरकार बनाने के लिए न्योता देंगे. इसके मद्देनजर वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी और हम सुप्रीमो जीतनराम मांझी ने नवनिर्वाचित विधायकों के साथ एक अणे मार्ग में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की है.


Warning: file_get_contents(index.php): Failed to open stream: No such file or directory in /home/l4vfpquljf6f/public_html/wp-includes/plugin.php on line 437