काउंटिंग के बीच क्‍यों भड़के डोनाल्ड ट्रंप, ट्विटर के बारे में क्‍या बोल दिया

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर जंग जारी है. इलेक्टोरल वोट की जंग में डेमोक्रेट्स उम्मीदवार जो बाइडेन आगे चल रहे हैं और डोनाल्ड ट्रंप पिछड़ रहे हैं.

डोनाल्ड ट्रंप की ओर से लगातार वोटों की गिनती में गड़बड़ी का आरोप लगाया जा रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं, लेकिन हर बार ट्विटर ही उनके बयानों को हाइड कर रहा है.

शुक्रवार को डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर लिखा कि अगर लीगल वोट गिने जाएंगे तो वो आसानी से राष्ट्रपति पद का चुनाव जीत जाएंगे.

लेकिन उनके ऑब्जर्वर को उनका काम करने से रोका जा रहा है. इस वक्त फर्जी वोटों को गिनकर नतीजा बदला जा रहा है, सुप्रीम कोर्ट को इसपर फैसला लेना चाहिए.

डोनाल्ड ट्रंप ने आरोप लगाया कि डेमोक्रेट्स अब सीनेट में अपना दबाव बढ़ाना चाहते हैं. लेकिन ये सफल नहीं हो पाएगा. मुझे उम्मीद है कि राष्ट्रपति पद का चुनाव हम ही जीतेंगे. इसके अगले ट्वीट में डोनाल्ड ट्रंप ने लिखा कि ट्विटर कंट्रोल से बाहर हो गया है, सेक्शन 230 के दम पर ही इसे ये तोहफा मिला है.

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप वोटों की गिनती के बीच लगातार ट्वीट कर रहे हैं, इनमें वो काउंटिंग प्रक्रिया पर सवाल खड़े कर रहे हैं. लेकिन ट्विटर की ओर से डोनाल्ड ट्रंप के कई ट्वीट को हाइड किया गया है. ट्विटर का कहना है कि अभी काउंटिंग की प्रक्रिया चल रही है और ऐसे में इस तरह जीत के दावे गलत और भ्रामक हैं.

सिर्फ ट्विटर ही नहीं बल्कि इंस्टाग्राम, फेसबुक ने भी डोनाल्ड ट्रंप के पोस्ट को हाइड किया था. बता दें कि अमेरिका में काउंटिंग प्रक्रिया अपने अंतिम दौर में है. डेमोक्रेट्स उम्मीदवार जो बाइडेन अभी आगे चल रहे हैं और डोनाल्ड ट्रंप कई राज्यों में पिछड़ते हुए नज़र आ रहे हैं.

डोनाल्ड ट्रंप की ओर से लगातार आरोप लगाया गया है कि वोटों की गिनती में धांधली हुई है. कई राज्यों के मसले को लेकर वो अदालत में भी गए हैं, जिनमें दो राज्यों में उनके हाथ निराशा लगी है. जबकि एक राज्य में अदालत ने उनकी बात मानी है और ऑब्जर्वर को लेकर इजाजत दी है.