Redmi Note 9 में क्‍या क्‍या हो सकता है

आधिकारिक घोषणा 11 नवंबर को होगी

Xiaomi के वाइस प्रेसिडेंट और Redmi ब्रांड के जनरल मैनेजर Lu Weibing ने चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट वीबो पर शेयर की गई पोस्ट से यह संकेत तो दे ही दिया है कि Redmi Note 9 सीरीज में किस मॉडल को शामिल किया जाने वाला है.

लेकिन पोस्ट में यह भी जिक्र किया गया है कि इस बाबत आधिकारिक घोषणा 11 नवंबर को Single’s Day पर की जाएगी.

हालांकि अगर पुरानी लीक्स पर गौर फरमाया जाए तो Redmi Note 9 सीरीज के तीन और स्मार्टफोन बाजार में लॉन्च किए जाएंगे. जिनमें से एक में Samsung का नया ISOCELL HM2 सेंसर दिया जाएगा, जिसकी खासियत होगी उसका 108 मेगापिक्सल रिजॉल्यूशन. नए मॉडल्स, मौजूदा मॉडल्स से थोड़े-बहुत अलग हो सकते हैं, जिसमें स्टैंडर्ड Redmi Note 9, Redmi Note 9 Pro और रेडिमी नोट 9 प्रो मैक्स बताए जा रहे हैं.

खास स्पेसिफिकेशन का भी हुआ जिक्र

बता दें कि चीन की TENAA वेबसाइट पर भी Redmi Note 9 सीरीज के नए मॉडल्स से रिलेटिड कुछ खास स्पेसिफिकेशन का जिक्र किया गया था.

वहीं कयास लगाए गए कि यह जानकारी Redmi Note 9 5G की है, जिसे लेकर पहले कहा जा रहा था कि Redmi Note 9 स्टैंडर्ड एडिशन और रेडमी नोट 9 हाई एडिशन स्मार्टफोन हैं.

48 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के साथ हो सकता है लैस

Redmi Note 9 5G के TENNA वेबसाइट पर मॉडल नंबर M2007J22C के साथ लिस्ट करने की बात कही जा रही थी. वहीं लिस्टिंग पर गौर करें तो फोन 6.53 इंच के साथ फुल-एचडी+(1,0xx2,400 पिक्सल) आईपीए डिस्पले के साथ लैस हो सकता है.

संभवत: इसके मीडियाटेक के डायमेंसिटी 800यू चिपसेट पर काम करने की बात भी कही जा रही है. फोन के 4 जीबी, 6 जीबी, 8 जीबी रैम और 64 जीबी, 128 जीबी, 256 जीबी स्टोरेज ऑप्शंस के साथ आने के कयास लगाए जा रहे हैं.

वहीं लिस्टिंग में यह भी बात सामने आई है कि स्टोरेज 512 जीबी तक बढ़ाई जा सकती है. यह ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के साथ लैस हो सकता है. जहां तक बैटरी की बात है तो यह 4,900mAh बताई जा रही है.

इनसे हो सकता है मुकाबला

बता दें कि Redmi Note 9 के नए मॉडल्स का मुकाबला Realme 6i, Realme Narzo 10, Samsung Galaxy M21 से हो सकता है. फिलहाल इन मॉडल्स के लॉंन्च का  बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है. Redmi Note 9 5G और Redmi Note 9 Pro 5G स्मार्टफोन रेडमी नोट 9 सीरीज में शामिल होने वाले मॉडल्स में से हैं.