प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा

जरूरी सेवाएं नही होंगी बाधित

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना के कारण हाहाकार मचा हुआ है। राजधानी लखनऊ में तो हालात बद से बदतर हो चुके हैं। कोरोना माहमारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया। बता दें कि प्रदेश में शनिवार और रविवार दोनो दिन पूरी तरह से बंदी रहेगी केवल जरूरी सेवाओं ही जारी रहेगी। इसी के साथ ही पूरे प्रदेश में नाइट कर्फ्यू की भी घोषणा कर दी। वीकली लॉकडाउन के दौरान सभी साप्ताहिक बाज़ार और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बंद रहेंगे। इस दौरान सैनिटाइजेशन का काम होगा, लेकिन आवश्यक सेवाएं बाधित नहीं होंगी।

टीम – 11 के साथ बैठक

टीम-11 के साथ मंगलवार को हुई बैठक में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा की। साथ ही उन्होंने नाइट कर्फ्यू को पूरे प्रदेश में लागू करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि वीकली लॉकडाउन में भीड़-भाड़ वाले तमाम जगहें बंद रहेंगी। दोनों दिन सैनिटाइजेशन का काम होगा।

न्याय मित्र को किया नियुक्त

हालांकि सोमवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को पांच जिलों में कम्पलीट लॉकडाउन लगाने के आदेश दिए थे। जिसके खिलाफ योगी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का सहारा लिया था। यूपी सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगा दी है। साथ ही एक न्याय मित्र को नियुक्त किया है जो दो हफ्ते में सरकार के दावे और हाई कोर्ट की टिप्पणी पर अपना रिपोर्ट सौंपेगी। अब इस मामले की सुनवाई दो हफ्ते के बाद रिपोर्ट आने के बाद होगी।

Leave a Reply