बीएचयू में हिंसा, स्थिति तनावपूर्ण

घटना मंगलवार देर रात हुई और परिसर में पुलिस बल की भारी तैनाती कर दी गई है।

नई दिल्ली: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) परिसर में हिंसा भड़क उठी, क्योंकि बिड़ला और लाल बहादुर शास्त्री छात्रावास के छात्रों ने एक दूसरे पर ईंट-पत्थरों से हमला किया । बीएचयू के मुख्य प्रॉक्टर प्रो आनंद चौधरी ने कहा कि कैंपस में कई हॉस्टलों में कोविड -19 के प्रसार को देखते हुए और 29 मार्च को होने वाले होली के त्यौहार को देखते हुए बड़ी संख्या में छात्रों ने अपने हॉस्टल के कमरे छोड़ना शुरू कर दिया है।

क्या हैं मामला

बिड़ला और एलबीएस हॉस्टल में मौजूद छात्र हॉस्टल रोड पर दो हॉस्टल की इमारतों के बीच रंग खेल रहे थे जब उनके बीच कुछ विवाद हुआ और वे आपस में भिड़ गए। जल्द ही हालात बिगड़ गए। बिड़ला हॉस्टल के कुछ छात्र हॉस्टल की छत पर चढ़ गए और वहां से पथराव कर रहे थे।

एसपी मौके पर

एसपी सिटी विकास चंद्र त्रिपाठी ने कहा कि बीएचयू प्रशासन द्वारा सतर्क किए जाने पर, पुलिस बल को परिसर में ले जाया गया। दोनों छात्रावासों के छात्रों को उनके कमरों के अंदर भेजा गया । विश्वविद्यालय प्रशासन, हॉस्टल, प्रॉक्टोरियल बोर्ड और पुलिस के अधिकारियों ने दोनों समूहों के छात्रों से बात की और उन्हें अपने छात्रावास के कमरों में लौटने के लिए आश्वस्त किया । अधिकारियों ने कहा कि स्थिति तनावपूर्ण है लेकिन नियंत्रण में है।

Leave a Reply