कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई में विश्वनाथन आनंद ने बढ़ाया हाथ

इस तरह से एकत्रित करेंगे फंड

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना ने तबाही मचाई हुई है। पूरे देश में चारो ओर मातम छाया हुआ है। इस माहमारी से की भी अछूता नही रहा है। कोरोना की दूसरी लहर ने तो इस कदर बवंडर मचाया है जिसके कारण हज़ारों लोगों ने अपनी जान गवां दी है। इस बीच पांच बार के विश्व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद और चार अन्य ग्रैंडमास्टर कोरोना राहत कोष के लिए धन जुटाने के लिए गुरुवार को दूसरे शतरंज खिलाड़ियों के साथ ऑनलाइन शतरंज मैच खेलेंगे। chess.com blitz धारक या 2000 से कम फिडे रेटिंग वाले खिलाड़ी 150 डॉलर दान देकर आनंद के साथ खेल सकते हैं, जबकि बाकी ग्रैंडमास्टर्स के साथ खेलने के लिए 25 डॉलर देने होंगे।

सारी राशि कोविड अभियान को जाएगी

दानराशि नुमाइशी मैचों के दौरान भी स्वीकार की जाएगी। मैच शाम 7:30 बजे से chess.com पर प्रसारित किए जाएंगे। इसके साथ ही वेबसाइट ने कहा कि वह भी दानराशि के समान रकम कोष में देगी। मैच में आनंद के अलावा कोनेरू हम्पी, डी हरिका, निहाल सरीन और पी रमेशबाबू भाग लेंगे। इससे जमा होने वाली सारी राशि रेडक्रॉस इंडिया और भारतीय शतरंज महासंघ के चेकमेट कोविड अभियान को जाएगी।

विश्वनाथन आनन्द ने कही ये बात

आनंद ने chess.com पर जारी वीडियो मैसेज में कहा, ‘हमें पता है कि भारत कोरोना संकट से जूझ रहा है। इस समय हम सभी किसी ना किसी रूप में प्रभावित हैं। ऐसा कोई भी नहीं है जिस पर इसका असर नहीं हुआ है।’ उन्होंने कहा, ‘हम सभी को कोरोना राहत कोष में योगदान देना चाहिए। आप भारत के सर्वश्रेष्ठ ग्रैंडमास्टर्स के साथ खेल सकते हैं और chess.com पर दान दे सकते हैं। यह शतरंज समुदाय की ओर से छोटा सा योगदान है। उम्मीद है कि आप सभी इसमें बढ चढकर भाग लेंगे।’

Leave a Reply