कांवरियों में आगे चलने को लेकर चले चाकू, एक की मौत

बाराबंकी। महाशिवरात्रि का पावन पर्व 11 मार्च को है, इस समय जगह-जगह पर कांवड़ियों की टोलियां नजर आ रही हैं। इसी बीच बाराबंकी जिले में कांवड़ियों के एक समूह में मारपीट हो गई। देखते ही देखते मारपीट चाकूबाजी में बदल गई। इस घटना में तीन लोग घायल हो गए, जिनको जिला अस्पताल लाया गया है। वहीं, इलाज के दौरान एक कांवड़िए की मौत हो गई। घटना के बाद पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है। मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी ने घायलों का हालचाल लिया और स्थानीय पुलिस को कार्यवाही के निर्देश दिए। मृतक और घायल हरदोई जिले के निवासी हैं।

लोधेश्वर बाबा के दरबार जा रहे कांवरिये
आप को बता दें कि 11 मार्च को माहाशिवरात्री के पावन पर्व पर सभी मंदिरों में काफी भीड़ देखने को मिलता है। जानकारी के मुताबिक, रामनगर थाना क्षेत्र के महादेवा में लोधेश्वर महादेव का मेला चल रहा है। दूर- दूर से हजारों कांवड़िए गंगाजल लाकर भगवान लोधेश्वर महादेव का जलाभिषेक करते हैं। अलग-अलग जत्थों में इनकी टोलियां रहती हैं। 

आगे-पीछे चलने को लेकर हुआ विवाद
शुक्रवार की सुबह हरदोई जिले के थाना कासिमपुर के घुस्वाहा गांव के 20-20 कांवड़ियों का जत्था जा रहा था। मसौली थाना क्षेत्र के भयारा के पास जैसे ही इनका जत्था पहुंचा कि आगे-पीछे चलने को लेकर विवाद शुरू हो गया। 

एक कांवरिये की मौत
देखते ही देखते  विवाद इतना बढ़ गया कि मारपीट चाकूबाजी में बदल गई। इस घटना में तीन लोग घायल हो गए, जिनको जिला अस्पताल लाया गया है। वहीं, इलाज के दौरान एक कांवरिए की मौत हो गई। हमलावर अमित को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

Leave a Reply