पाकिस्तान में फिर हिंसा का माहौल , पुलिसकर्मियों को बंधक बनाकर दी जा रही यातनाएं

नई दिल्ली। पाकिस्तान में हिंसा का माहौल है। लगातार यहां पर घटनाएं देखने को मिल रही है। पाकिस्तान में रविवार को फिर हिंसा भड़क गई। पाकिस्तानी सुरक्षा बलों द्वारा रविवार को प्रतिबंधित इस्लामी पार्टी तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान पर की गई कार्रवाई में संगठन के तीन कार्यकर्ता मारे गए और कई अन्य जख्मी हो गए। वहीं टीएलपी ने पांच पुलिस अधिकारियों को रविवार को लाहौर से अगवा कर लिया। खबर मिल रही है कि संगठन के समर्थकों ने एक पुलिस उप-अधीक्षक को बंधक बनाकर यातनाएं दी हैं।

टीएलपी के तीन कार्यकर्ता मारे गए

रेंजर्स और पुलिस ने रविवार की सुबह लाहौर में टीएलपी के मुख्यालय पर कार्रवाई शुरू की ताकि वहां इकट्ठे हजारों कार्यकर्ता जो प्रदर्शन कर रहे है उन्हें हटाया जा सके। इन लोगों ने मुख्य मुल्तान रोड को जाम कर दिया था। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के द्वारा बताया गया था कि, “अभियान के दौरान टीएलपी के तीन कार्यकर्ता मारे गए और कई अन्य जख्मी हो गए। जख्मी होने वालों में पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी सहित कई पुलिसकर्मी शामिल हैं। टीएलपी के समर्थकों की संख्या हजारों में थी इसलिए रेंजर्स और पुलिस उन्हें तीन घंटे के अभियान में नहीं हटा पाई। पुलिस ने और अधिक जान जाने की आशंका के कारण अभियान समाप्त कर दिया। संगठन ने एक वीडियो शेयर किया जिसमें अगवा अधिकारी दिख रहे थे।”

पुलिस अधिकारी घायल

पंजाब प्रांत की पुलिस ने बताया कि “सुबह शरारती तत्वों ने नवनकोट पुलिस स्टेशन पर हमला कर दिया। हमले के समय रेंजर्स और पुलिस अधिकारी अंदर ही फंसे थे। उन्होंने नवनकोट डीएसपी का अपहरण कर लिया और मरकज में ले गए। वो कम से पचास हजार लीटर पेट्रोल वाले एक टैंकर को भी मरकज ले गए।” पुलिस प्रवक्ता आरिफ ने बताया कि, “टीएलपी सदस्यों के हमले में 11 पुलिस अधिकारी घायल हुए हैं। सभी का शहर के अलग-अलग हॉस्पिटल में इलाज किया जा रहा है।”

Leave a Reply