वैक्सीनेशन सेंटर पर नही हो रहा टीकाकरण

टोकन होल्डरो को पुलिस ने भेजा वापस

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना ने त्राहि मचा रखी है। कोरोना की दूसरी लहर ने भारत में विकराल रूप धारण कर लिया है। देशभर में रोजाना दर्ज हो रहे संक्रमितों के नए मामलें एक नया रिकॉर्ड बना रहे हैं। विशेषज्ञों के अनुसार सामाजिक दूरी, मास्क और वैक्सीन ही इसका एकमात्र रास्ता है जिससे देश कोरोना को मात दे सकता है।

अस्पताल में हुई भारी भीड़

इसी बीच राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबफ में आज से 16 केंद्रों पर 18 वर्ष से ज्यादा उम्र वालों को टीका लगाया जा रहा है। वहीं एमएमजी अस्पताल में सोमवार सुबह ही काफी लोग टीका लगवाने के लिए वहां पहुंच गए लेकिन अभी तक यहां वैक्सीनेशन शुरू नहीं हुई है। जिसके कारण अस्पताल के अंदर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गयी। जिसके बाद जब पुलिस को वैक्सीन कम और भीड़भाड़ की सूचना मिली तो पुलिस ने काफी टाडा मे टोकन होल्डरो को वापस भेज दिया है।

सामाजिक दूरी का नही हो रहा पालन

आपको बता दें कि गाजियाबाद से सटे नोएडा शहर में भी आज ही से 18 साल से अधिक उम्र वालों को टीका लगाया जा रहा है। इसके चलते जिला अस्पताल में बहुत तादाद में भीड़ है। भीड़भाड़ के कारण लोगों मे नंबर को लेकर काफी बहस हुई और उनके बीच कोई सामाजिक दूरी का पालन नही किया जा रहा । जिला अस्पताल में दूसरी डोज लेने आए लोग हंगामा कर रहे हैं जबकि पहली डोज लेने वालों को अभी तक एंट्री नही मिली है।

टीकाकरण के दौरान प्रभारी मंत्री रहेंगे मौजूद

बता दें कि नोएडा, गाजियाबाद समेत यूपी के 11 और जिलों में आज से 18 वर्ष से ऊपर वाले लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है।  इसके साथ ही प्रदेश में अब कुल 18 जनपदों में 18-44 आयु वर्ग के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू हो गई। टीकाकरण के दौरान प्रभारी मंत्री व जनप्रतिनिधियों वैक्सीनेशन केंद्र पर मौजूद रहेंगे। लखनऊ में टीम 9 के साथ बैठक के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह फैसला लिया था।

Leave a Reply