महिला सशक्तिकरण को नई ऊँचाई देते नगर विकास मंत्री टंडन

लखनऊ। प्रदेश सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर आवास विकास कन्वेंशन सेंटर इंदिरा नगर में मिशन नारी शक्ति के तहत महिला सशक्तिकरण पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में नगर विकास शहरी समग्र विकास, नगरीय रोजगार एवम गरीबी उन्मूलन विभाग मंत्री आशुतोष टंडन बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर संयुक्ता भाटिया ने की।

हस्ताक्षर अभियान का आयोजन

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देश की बेटियों के उत्थान और उन्हें स्वावलंबी बनाने के लिए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के तहत हस्ताक्षर अभियान का आयोजन भी किया गया।

कार्यक्रम में बड़ी संख्या में मौजूद रहीं महिलाएं

कार्यक्रम में बाल विकास परियोजना, कन्या सुमंगला योजना, प्रगति आव्हान स्वयं सहायता समूह द्वारा निर्मित एवम संचालित स्टाल लगाए गए। इनका मंत्री  ने अवलोकन किया। वहीं, बाल एवम महिला कल्याण द्वारा लगाए गए निशुल्क चिकित्सा शिविर का भी उद्घाटन किया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद रहीं। मंत्री और महापौर ने पेंशनर्स लाभार्थी, पीएम स्वानिधि योजना के लाभार्थी,पीएम आवास योजना की लाभार्थी महिलाओं को प्रमाण पत्र बांटे। कार्यक्रम में मिशन शक्ति और बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ के तहत अभूतपूर्व कार्य करने वाली महिलाओं को भी सम्मानित  किया गया।

Leave a Reply