हाईप्रोफाइल गुंडा मुख्तार को पंजाब से लाने के लिए यूपी पुलिस रवाना

बांदा जेल में किया जायेगा गैंग्स्टर को शिफ्ट

लखनऊ। मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी की बांदा जेल शिफ्ट करने के लिए पुलिस और जेल प्रशासन की विशेष टीम रवाना हो गई है। आठ अप्रैल तक उसको बांदा जेल में शिफ्ट किया जाना है। यही टीम माफिया को वहां से लेकर लौटेगी।

आईजी के सामने रवाना हुआ अमला

उत्तर प्रदेश की बांदा जेल शिफ्ट करने के लिए सोमवार को पुलिस और जेल प्रशासन की विशेष टीम रवाना हो गई है। आठ अप्रैल तक उसको बांदा जेल में शिफ्ट किया जाना है। यही टीम माफिया को वहां से लेकर लौटेगी। टीम में एक सीओ, दो इंस्पेक्टर, छह दारोगा, 40 हेड कांस्टेबल समेत करीब सौ लोगों की टीम वज्र वाहन समेत 10 गाड़ियों से अलग-अलग समय पर निकले। करीब 100 पुलिस अधिकारियों की टीम में एक एंबुलेंस भी शामिल है। आईजी के सत्यनारायण ने अपने सामने टीम को पुलिस लाइन की रवानगी कराई है।

गुंडे के लिए जेल तैयार

माफिया मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से उत्तर प्रदेश की बांदा जेल शिफ्ट करने से पहले सुरक्षा के पूरे बंदोबस्त कर लिए गए हैं। बांदा जेल के पुराने सीसीटीवी कैमरे दुरुस्त कर लिए गए हैं, जबकि कुछ जगह नए भी लगाए गए हैं। मुख्य प्रवेश द्वार को जंजीरों से जकड़ने के साथ ही अस्थायी सुरक्षा चैकियां पहले ही बनाई जा चुकी हैं। मंडल कारागार की किलाबंदी तकरीबन कर ली गई है। यहां एक कंपनी पीएसी भी तैनात है।

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर हो रही कार्रवाई

मुख्तार को बांदा जेल शिफ्ट करने को लेकर पंजाब सरकार ने उत्तर प्रदेश सरकार को एक पत्र भी भेजा है। सूत्रों के मुताबिक, करीब दो साल तक बांदा जेल में रहने के दौरान माफिया को कई सुविधाएं भी 15 नंबर बैरक में मिली हुई थीं। इस बार उसके लिए तैयार की गई स्पेशल सेल में ऐसे इंतजाम नदारद हैं। वह आम बंदी की तरह ही रहेगा। उसकी बीमारी को देखते हुए स्वास्थ्य सेवाओं का इंतजाम जरूर किया जा रहा है। इसके लेकर आईजी चित्रकूटधाम परिक्षेत्र ने जेल और स्थानीय प्रशासनिक व पुलिस अफसरों के साथ बैठक भी की है। उन्होंने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर मुख्तार अंसारी को पंजाब से बांदा जेल लाने की कार्रवाई की जा रही है। अभी उसे किस बैरक में रखा जाएगा, ये तय किया जा रहा है।

Leave a Reply