चलने में असमर्थ युवती को IGI पर CISF के सुरक्षाकर्मियो ने व्हीलचेयर से उठने को कहा

अमर भारती : दिल्ली से मुम्बई जा रही विराली मोदी को नई दिल्ली इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सिक्योरिटी चेकिंग के लिए मौजूद सीआईएसएफ के जवानों ने व्‍हीलचेयर पर आईं विराली मोदी नाम की एक महिला को सुरक्षा जांच के लिए उठने को कह दिया। सूत्रो के अनुसार, विराली ने सुरक्षाकर्मियों को बताया कि वह कुछ समय पहले एक हादसे से गुजर चुकी हैं जिसके चलते वह खड़ी होने में असमर्थ हैं। इसके बाद भी सुरक्षाकर्मी नहीं माने और बार-बार उनको खड़े होने के लिए बोलते रहे।

विराली ने बताया कि उन्हें वर्ष 2006 में रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट लगी थी। तभी से वह चलने में असमर्थ हैं। उन्‍होंने बताया कि इस संबंध में सुरक्षाकर्मियों को बताया भी गया, लेकिन उन्होंने उनकी बात नहीं सुनी और लगातार उनसे बहस करते रहे।

विराली ने बताया कि इस घटना के बाद उन्होंने सीआईएसएफ मुख्यालय में मेल लिखकर शिकायत दर्ज करवाई। साथ ही उन्हें बुला कर एक शिकायत लिखित में भी दी। उन्‍होंने बताया कि इसके बाद दिल्ली से सीआईएसएफ के सीनियर कमांडर ने उनहें बुलाया और माफी मांगी। विराली ने कहा कि उनके लिए इतना ही काफी नहीं है। उन्‍होंने कहा, ‘मैं चाहती हूं कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई हो। साथ ही सुरक्षाकर्मियों को कैसा व्यवहार करना है, इस संबंध में उन्हें प्रशिक्षण दिया जाए। विराली ने लिखित में माफी की भी मांग की है।


Warning: file_get_contents(index.php): Failed to open stream: No such file or directory in /home/l4vfpquljf6f/public_html/wp-includes/plugin.php on line 437