दो नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

अमर भारती : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में दो नक्सलियों ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को भाषा को दूरभाष पर बताया कि जिले में आज पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के अधिकारियों के समक्ष दो नक्सलियों जनमिलिशिया सदस्य सुदेन कवासी :31 वर्ष: और जनमिलिशिया सदस्य हांदोराम पोयामी :30 वर्ष: ने माओवादियों के खोखली विचार धारा से तंग आकर तथा छत्तीसगढ़ शासन के पुर्नवास योजना से प्रभावित होकर आत्मसमर्पण कर दिया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दोनों माओवादी 2005 से माओवादी संगठन में जुड़कर सक्रिय रहे हैं तथा तोड़मा, बुडदुम, कोकाबेडा, मंगनार, कुर्सीमबहार, कोसलनार, कुयेर, सालेपाल, बोदली, गोटिया और इरपानार क्षेत्र में ग्रामिणों को माओवादी संगठन में जोड़ने का काम करते थे। वहीं वह क्षेत्र में बड़े माओवादियों के आने पर उनके लिए भोजन की व्यवस्था करना तथा पुलिस दल की सूचना माओवादियों तक पहुंचाने का काम करते थे।

उन्होंने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों पर 2007 में बारसूर थाना क्षेत्र के सातधार गांव के करीब हाई टेंशन पावर लाईन को बम लगाकर क्षतिग्रस्त करने और मरम्मत करने गई नागा बल के जवानों को बारूदी सुरंग से नुकसान पहुंचाने की घटना में शामिल होने का आरोप है। इस घटना में नागा बटालियन का एक जवान शहीद हुआ था।