ट्रम्प की चाल, खुद का बनाएंगे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म

ट्वीटर – फेसबुक बैन का देंगे करारा जवाब

नई दिल्ली। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीटर – फेसबुक को जवाब देने का फैसला कर लिया है। ट्रम्प एक बार फिर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लौटने की तैयारी में जुट गए हैं। लेकिन, इस बार वो किसी अन्य प्लेटफार्म ओर निर्भर नही होंगे, बल्कि वो अपना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लांच करने वाले है।

सलाहकार ने दी जानकारी

इस बात कि जानकारी ट्रंप के पुराने सलाहकार और प्रवक्ता जेसन मिलर ने दी है। फॉक्स न्यूज़ से बातचीत के दौरान मिलर ने कहा कि, ट्रम्प अगले दो- तीन महीनों के भीतर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वापसी कर सकते हैं। इस पर उन्होंने कहा, लेकिन, इस बार वह अपने निजी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वापसी करेंगे। मिलर ने आगे कहा कि यह उनके लिए गेम चेंजर साबित हो सकता है।


पहले ब्लॉक फिर हमेशा के लिए बंद


हालांकि, इसके अलावा मिलर ने कोई अन्य जानकारी नही दी है। बता दें कि अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प सोशल मीडिया पर नही हैं। जनवरी में उन पर हिंसा भड़काने का आरोप लगा था। जिसके बाद ट्वीटर- फेसबुक ने उन्हें 12 घण्टे कब लिए ब्लॉक किया था, जिसे बाद में उनके एकाउंट को  हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया था। अमेरिका कैपिटल पर भड़की इस हिंसा में पांच लोगों की मौत भी हो गयी थी, जिसमे एक पुलिस अधिकारी भी था।

 
समर्थकों ने मचाया बवाल


उनके एकाउंट को हमेशा के लिए बंद करने पर ट्रम्प के समर्थकों ने इस बात का जमकर बवाल मचाया। समर्थकों का कहना था कि इस तरह किसी की बात को दबाया नही जा सकता।

Leave a Reply