ट्रोनिका सिटी पुलिस ने किए दो शातिर वाहन चोर गिरफ्तार

अमर भारती : लोनी के ट्रॉनिका सिटी थाना पुलिस ने बृहस्पतिवार रात ट्रॉनिका सिटी औद्योगिक क्षेत्र स्थित सी-10 चौराहे से वाहन चोर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से चोरी की चार लग्जरी कार, और चार मोटरसाइकिल,एक तमंचा, एक चाकू, नंबर प्लेट और आठ नकली आरसी बरामद हुई है। पुलिस वाहन चोर गिरोह के गिरफ्तार सदस्यों को जेल भेजने के बाद उनके फरार साथियों की तलाश में जुटी है।

प्रैस वार्ता में क्षेत्राधिकारी राजकुमार पांडेय ने बताया कि रात करीब साढे दस बजे ट्रानिका सिटी पुलिस सी 10 चौराहे पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इस दौरान सूचना पर पुलिस टीम ने तेज रफ्तार कार को चेकिंग के लिए रूकने का इशारा किया। पुलिस को देखकर चालक ने कार कर रफ्तार बढ़ा दी। पुलिस टीम ने पीछा कर कुछ दूर उन्हें रोक लिया। तलाशी के दौरान उनके कब्जे से एक तमंचा और एक चाकू बरामद हुआ। पुलिस टीम ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उन्होंने अपने नाम कासिम निवासी मूर्ति बाजार  नोएडा और बोबी निवासी आजार एंक्लेव पूजा कालोनी लोनी बताया सख्ती से पूछताछ करने पर उन्होंने कार को चोरी की होना स्वीकार किया।

ट्रॉनिका सिटी थाना प्रभारी निरीक्षक रमेश चंद राणा ने बताया कि पूछताछ के दौरान उन्होंने तीन अन्य कार औैर चार मोटरसाइकिल एक स्थान पर एकख् कर रखे जाने की बात बताई। उनकी निशान देही पर वाहनों को जब्त किया गया। इनका साथी बोबी इलाहाबादी नकली आरसी तैयार करता था। नकली आरसी के आधार पर वाहनों को बेचा जाता था। चोरी के वाहनों को दिल्ली, एनसीआर और उत्तराखंड में बेचा जाता था।

रिपोर्ट-यशपाल कसाना