पाकिस्तान में फिर भिड़ गईं ट्रेनें : दो एक्सप्रेस ट्रेनों की सीधी टक्कर में 30 की दर्दनाक मौत, कई डिब्बे हुए बेपटरी

सवारियों की मौत के आँकड़ों में अधिकारियों के बयान जुदा

नई दिल्ली। पड़ोसी मुल्क़ पाकिस्तान में आज सुबह दो एक्सप्रेस ट्रेनों की सीधी टक्कर में 30 लोग हलाक़ हो गए। जबकि, कई ट्रेन सवार ज़ख्मी हुए। हादसे के बाद सवारियों को बचाने की कोशिशें जारी हैं। ज़ख्मियों को अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है।

सिन्ध प्रान्त में हुआ हादसा

पाकिस्तानी मीडिया की खबरों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, आज सुबह सिंध प्रान्त में डहरकी के करीब सर सैय्यद एक्सप्रेस और मिल्लत एक्सप्रेस आमने-सामने भिड़ गईं। मिल्लत एक्सप्रेस कराची से सरगोधा जा रही थी, जबकि सर सैय्यद एक्सप्रेस रावलपिंडी से कराची जा रही थी।

खाई में जा गिरे कई डिब्बे

हादसे में मिल्लत एक्सप्रेस की 8 और सर सैय्यद एक्सप्रेस की इंजन समेत 3 बोगियां बेपटरी हो गईं। इतना ही नहीं, कुछ डिब्बे नीचे खाई में जा गिरे। डहरकी और रेती रेलवे स्टेशन के बीच हुए हादसे की वजह से ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई है।

गफ़लत में मौतों का आँकड़ा

पाकिस्तान में घोटकी के डिप्टी कमिश्नर उस्मान अब्दुल्लाह के मुताबिक़, हादसे में कम से कम 40 लोग मारे गए हैं। जबकि, एसएसपी घोटकी का कहना है कि, हादसे में 30 लोगों की मौत हुई है। साथ ही, घटनास्थल पर बचाव के लिए भारी मशीनरी भेजे जाने की बात भी डिप्टी कमिश्नर ने कही है।

दो महीने पहले हुआ था रेल हादसा

पाकिस्तान में रेल हादसे कोई नई बात नहीं है। मार्च 2021 में कराची से लाहौर जाने वाली पाकिस्तान एक्सप्रेस एक बस से भिड़ गई। जिसमें, 22 लोग मारे गए थे। 2019 में कराची से रावलपिंडी जा रही तेजगाम एक्सप्रेस में आग लगने से 74 लोगों की दर्दनाक मौत हुई थी।

Leave a Reply