यूपी के शाहजहांपुर में रेल हादसा, 5 लोगों की मौत

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर से आज एक दिल दहलाने वाला हादसा सामने आया ,जब रेलवे क्रॉसिंग फाटक खुला होने के कारण वहां से निकल रहे कई वाहनों को ट्रेन ने टक्कर मार दी। इस हादसे में 5 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर शोक व्यक्त किया है और मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया है।

फाटक बंद ना होने की वजह से हुआ हादसा

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) संजीव बाजपेई के मुताबिक सुबह 6 बजे के आसपास ,चंडीगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन जब मीरानपुर कटरा रेलवे स्टेशन के आगे पहुंची तभी क्रॉसिंग पर कई वाहनों को उसने टक्कर मार दी। उस वक्‍त रेलवे फाटक खुला हुआ था। वाहनों को टक्‍कर मारने के बाद ट्रेन पटरी से उतर गई। हादसे में पांच लोगों की जान चली गई, जबकि एक अन्‍य शख्‍स घायल हो गया। उसे उपचार के लिए अस्‍पताल ले जाया गया है।

प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक, चंडीगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन ने दो ट्रक, एक कार और एक मोटरसाइकिल को टक्कर मारी, जिसमें पांच लोगों की जान गई, जबकि कुछ अन्‍य घायल हो गए। हादसे की गंभीरता को देखते हुए घटनास्‍थल से और शव बरामद किए जाने की आशंका से इनकार नहीं किया गया है। फिलहाल इसकी जांच की जा रही है कि आखिर यह घटना किस तरह हुई? रेलवे क्रॉसिंग पर फाटक बंद होने का सिग्नल मिला था या नहीं? इसके अलावा, सीएम ने अधिकारियों को तत्काल रूप से राहत कार्य शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply