बिहार में टाॅपर्स को मिलेगा कैश प्राइज, लैपटाप और ई-बुक

बीएसईबी ने की घोषणा

पटना।
 बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड यानी बीएसईबी ने कक्षा 10वीं के टॉपर्स के लिए इनामों का ऐलान किया है। जिसमें लैपटॉप, किंडल ई-बुक रीडर और कैश प्राइज शामिल हैं।

एक लाख रुपया, लैपटाॅप और ई-बुक

बीएसईबी ने ट्विटर के जरिए 10वीं के टॉपर्स के लिए इनामों की घोषणा की है। जिसके मुताबिक प्रथम स्थान हासिल करने वाले टॉप 10 स्टूडेंट्स में पहला स्थान प्राप्त करने वालों को 1 लाख रुपये, एक लैपटॉप और किंडल ई-बुक रीडर दी जाएगी। जबकि, दूसरा स्थान प्राप्त करने वाले स्टूडेंट्स को 75,000 रुपये एवं तीसरा स्थान प्राप्त करने वालों को 50,000 रुपये तथा एक लैपटाप और किंडल ई-बुक रिडर इनाम कम तौर पर दी जाएगी।

78.17 प्रतिशत परीक्षार्थी उत्तीर्ण

इसके अतिरिक्त जिन बच्चों ने कक्षा 10वीं बोर्ड परीक्षा में जिन छात्रों ने चैथे से लेकर दसवें तक स्थान प्राप्त करने वाले स्टूडेंट्स को 10 हजार रुपये और एक-एक लैपटॉप दिया जाएगा। आपको बता दें कि, बोर्ड ने 5 अप्रैल को 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट जारी किया है। जिसमें 78.17 प्रतिशत स्टूडेंट्स ने सफलता हासिल की है।

तीन विद्यार्थी टाॅपर

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट में इस साल 484 नंबरों के साथ 3 स्‍टूडेंट्स ने टॉप किया है। बिहार बोर्ड 10वीं में रोहतास के संदीप कुमार, जमुई की पूजा कुमारी और शुभ दर्शिनी ने संयुक्त रूप से टॉप किया है। वहीं बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2021 में टॉप 10 में 101 छात्र शामिल हैं।

Leave a Reply