आज महामुकाबले में, न्यूजीलैंड की तिकड़ी पछाड कर ही मिलेगा टीम इंडिया को फाइनल का टिकट

अमर भारती : आज आईसीसी वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया का सामना न्यूजीलैंड की टीम से होगा। प्वाइंट टेबल में नंबर एक पर काबिज टीम इंडिया इस समय बेहद मज़बूत नजर आ रही है। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम को भी कम नहीं आंका जा सकता। अगर टीम इंडिया को इस मैच में जीत हासिल कर जाना है फाइनल्स में तो विराट ब्रिगेड को न्यूजीलैंड की तिकड़ी को पार लगाना होगा।

इस तिकडी में तीन खिलाड़ी हैं- लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट और जिमी नीशाम। इन तीनों खिलाड़ियों ने अपनी गेंदबाज़ी से पूरे वर्ल्ड कप में बल्लेबाजों के छक्के छुडा रखे हैं। अगर आज भारत की ‘विराट’ बल्लेबाजी इस तिकड़ी का डटकर सामना करने में सफल रहती है तो वर्ल्ड कप के फाइनल का टिकट पक्का है। न्यूजीलैंड की इस तिकड़ी में दो लेफ्ट आर्म एक्सप्रेस गेंदबाज हैं। बोल्ट 440 वोल्ट का झटका भी मार सकते हैं क्योंकि इस टूर्नामेंट में बोल्ट के नाम 15 विकेट हैं। और यही नहीं निशाम भी इतने ही खुंकार हैं।

इस टूर्नामेंट में अबतक वो 11 विकेट ले चुके हैं। इनका औसत भी सिर्फ 18 का है और इकोनॉमी महज 5 की है। इन दो से बचे तो लॉकी फर्ग्यूसन अपने जाल में फंसाने के लिए तैयार रहते हैं। डेथ ओवरस में लॉकी फर्ग्यूसन का कोई हिसाब नहीं। वो तो न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने आखिरी तीन मैचों में खराब खेल का प्रदर्शन किया, नहीं तो एक वक्त तो ये टीम टेबल टॉप कर रही थी। इसका मतलब यह है कि, न्यूजीलैंड का भारतीय बल्लेबाजों पर 50 में से 30 ओवरस तक जबरदस्त प्रेशर रह सकता है। इसके लिए टीम इंडिया को पहले से ही प्लान तैयार करना होगा।

रिपोर्ट- अनुभव जैन

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:- 


Warning: file_get_contents(index.php): Failed to open stream: No such file or directory in /home/l4vfpquljf6f/public_html/wp-includes/plugin.php on line 437