राज्यसभा में टीएमसी सांसद ने केंद्रीय मंत्री के हाथ से छीन कागज़ फाड़ा

पेगसस का मामला का फेक है- ‘मीनाक्षी लेखी’

नई दिल्ली। देश में सदन का मॉनसून सत्र चल ही रहा है। इसी बीच कई हंगामों से गुजरा सदन का यह सत्र अब तक बहुत दिनों से चर्चा का केंद्र बना हुआ था। जिसके बाद गुरूवार को टीएमसी सांसद संतनु सेन नए आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव के हाथों से कागज़ छीन कर फाड़ा जिसके बाद एकाएक बवाल शुरू हो गया।
दरअसल राज्यसभा में हाल ही में हुए पेगासस स्पाईवेयर के मुद्दें पर बहस चल रही थी। जिसपर आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव बयान दे रहे थे इतने में टीएमसी सांसद केंद्रीय मंत्री के हाथ से पेगसस कांड से जुड़ा कागज़ छीन कर फाड़ देते है।

सवाल पर चुप रहे मंत्री

शांतनु सेन ने IT मंत्री के हाथ से पेपर छीना और पेपर को फाड़कर उपसभापति की ओर फेंका। इस मसले पर जब पत्रकारों ने सवाल पूछा कि टीएमसी सांसद ने जब इस बारे में सवाल पूछा गया तो वो बिना जवाब दिए निकल गए।

मीनाक्षी लेखी ने किया हमला

केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने TMC सांसद के रवैये को शर्मनाक बताया है। उन्होंने कहा कि विपक्ष देश की छवि को नुकसान पहुंचा रहा है। पेगासस की स्टोरी फेक है। जो लिस्ट जारी हुई है वो सही नहीं है, यलो पेज से लेकर यलो जर्नलिज्म देखने को मिला है। डाटा लीक एक अपराध है। हैरीपोर्टर की फिल्म की तरह विपक्ष भी कहानी बना रहा है।

सदन दो दिन के लिए स्थगित

राज्यसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है। वहीं लोकसभा की कार्यवाही पहले गुरुवार 4 बजे तक स्थगित की गई थी, फिर अब कल सुबह 11 बजे तक स्थगित कर दी गई है।

Leave a Reply