अब दुश्मन के इलाके में घुस कर हमला करेंगे ये वाहन

नई दिल्ली। भारत देश की आर्मी के लिए अशोक लेलेंड सबसे बड़ा लॉजिस्टिक्स व्हीकल सप्लायर है। यहां जानना दिलचस्प है कि अशोक लेलेंड ने भारतीय वायु सेना को लाइट बुलेटप्रूफ वाहनों की पहली खेप डिलीवर की है। इसकी खासियत ये है कि वाहन सेना के जवानों को विपरीत परिस्थितियों में पूरी तरह से सुरक्षित रखते हैं और खुद को सुरक्षित रखते हुए दुश्मनों पर पलटवार करने की भी क्षमता प्रदान करते हैं।

ये सेना के जवानों को सुरक्षित बनाता है

अशोक लेलेंड की तरफ से बताया गया है कि इन वाहनों को गोली बारूद के हमलों को झेलने के लिए तैयार किया गया है जो इसमें बैठने वाले सेना के जवानों को सुरक्षित बनाता है।

आसानी से किसी भी रास्ते पर चलाया जा सकता है

अगर इस लाइट बुलेट प्रूफ वाहन के कई फीचर्स है इसके इस्तेमाल से आसानी से किसी भी तरह के रास्तों पर चला जा सकता है रास्ते चाहे पहाड़ी हो या कीचड़ भरे हों या फिर रेतीले हों, ये वाहन उन सब पर आसानी से रफ़्तार भरने में पूरी तरह से सक्षम है जिससे बिना किसी रुकावट के आगे बढ़ा जा सके और दुश्मनों का डट कर मुकाबला किया जा सके और वो भी जवानों को सुरक्षित रखते हुए। ये वाहन सेना के लिए बेहद जरूरी है जो स्थितियों को काबू करने में बेहद मददगार साबित होता है।

वाहन का वजन काफी कम

ये वाहन का वजन भी काफी कम है जिससे ये आसानी से रफ़्तार पकड़ने में सक्षम है। दरअसल खराब स्थितियों में सुरक्षित बच के निकलने के लिए जरूरी होता है कि वाहन का वजन कम से कम हो।

Leave a Reply