मालदीव की ये जगह हैं खास

कोरोना वायरस की वजह से घरों में लंबे समय तक रहने के बाद अब लोग घूमने फिरने के लिए बाहर निकलने लगे हैं. इस समय मालदीव (Maldives) लोगों का पसंदीदा जगह बना हुआ है. सोशल मीडिया पर कई सेलेब्रिटीज मालदीव में छुट्टियां मनाते हुए अपनी तस्वीरें शेयर कर रहे हैं. यहां हम आपको दिखाने जा रहे मालदीव की ऐसी तस्वीरें जिसे देखकर आप भी यहां जरूर घूमना चाहेंगे.

ट्री टॉप डाइनिंग से लेकर अंडरवाटर विला जैसी खूबसूरत चीजों की वजह से मालदीव को लेकर पर्यटकों में खासा क्रेज है. खास बात ये है कि यहां पर्यटकों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा जा है जिसकी वजह से भी लोग इस समय यहां छुट्टियां मनाना ज्यादा पसंद कर रहे हैं.

पर्यटकों के लिए मालदीव 15 जुलाई को खोल दिया गया था और तबसे यहां 57,000 से भी अधिक पर्यटक आ चुके हैं. यहां आने से पहले पर्यटकों को अपनी Covid-19 टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी. साथ ही एक ऑनलाइन डिक्लेरेशन फॉर्म भी भरना होगा.

मालदीव में रिजॉर्ट में सफाई और कॉन्टैक्टलेस चेक-इन का खास ख्याल रखा जा रहा है. एकांत और यहां की खूबसूरती पर्यटकों को अपनी तरफ खींच लेती है.

यहां कुछ रिजॉर्ट में पर्यटकों के लिए खास ट्री टॉप डाइनिंग की सुविधा उपलब्ध है. इसमें बांस से बने रेस्टोरेंट को घोंसले का लुक दिया जाता है जिसमें बैठकर लोग खाने के साथ-साथ खूबसूरत नज़ारों का भी लुत्फ ले सकते हैं.

यहां रिजॉर्ट में पर्यटकों के लिए स्पा ट्रीटमेंट और योगा क्लास की भी सुविधा उपलब्ध है. पूल, क्लब हाउस, विला और बीच ये सारी चीजें पर्यटकों को यहां खूब पसंद आ रही हैं.

मालदीव में स्थित द मुराका अंडरवाटर विला का भी पर्यटकों में बहुत क्रेज है. इसमें पानी के 16 फीट अंदर एक मास्टर बेडरूम है जिसके अंदर से समुद्री जीवों को बिल्कुल पास से देखा जा सकता है. इस विला में इनडोर और आउटडोर लाउंज, प्राइवेट पूल और डूबते सूरज की खूबसूरती को देखने के लिए खास बेडरूम की सुविधा है. VIP पैकेज में यहां पर्सनल बटलर और शेफ की भी सुविधा उठा सकते हैं.

सोशल डिस्टेंसिंग वेकेशन को ध्यान में रखते हुए फिनोल्हू जैसे रिजॉर्ट में बीच बबल टेंट लगाए गए हैं. इसमें पर्यटक पारदर्शी बेडरूम से समुद्र का नजारा ले सकते हैं. इसमें प्राइवेट बारबेक्यू की खास सुविधा है. इतना ही नहीं मालदीव आने वाले पर्यटकों के मनोरंजन का भी खास ख्याल रखा जा रहा है और मूनलाइट सिनेमा की सुविधा दी जा रही है.

मालदीव आने वाले पर्यटक स्पीड बोट की सवारी जरूर करते हैं. यहां स्पीड बोट कराने वाले कुछ रिजॉर्ट सोशल डिस्टेंसिंग के साथ और भी कई एक्टिविटी कराते हैं. इसके अलावा पर्यटकों के लिए प्राइवेट लंच-डिनर, स्पा ट्रीटमेंट और मूवी नाइट का भी इंतजाम कराते हैं.

छुट्टियां ही नहीं भीड़भाड़ से दूर कहीं एकांत में जाकर काम करने वालों के लिए भी मालदीव बेस्ट ऑप्शन है.


Warning: file_get_contents(index.php): Failed to open stream: No such file or directory in /home/l4vfpquljf6f/public_html/wp-includes/plugin.php on line 437