ये चार शेर दिला सकते है भारत को वर्ल्ड कप में सातवीं जीत…

अमर भारती : विश्व कप 2019 का चवालीसवाँ मैच लीडस् में शनिवार को खेला जा रहा है। भारतीय टीम पहले ही अपनी जगह सेमीफिनॉल्स में पारी कर चुकी है।भारतीय टीम के लिए आज का मैच महज औपचारिकता भरा होगा, लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली की टीम श्रीलंका के खिलाफ होने वाले विश्व कप के अंतिम मैच में जीत के साथ शीर्ष पर रहना चाहेगी।

ऐसे में जानते हैं उन चार खिलाड़ीयों के बारे में जो श्रीलंका पर आसानी से जीत दर्ज कर सकते हैं।

  1. रोहित शर्मा – रोहित शर्मा ने विश्व कप में अपने चार शतक और दो अर्ध शतक लगाए है। विश्व कप में शानदार परफॉर्म करने के बाद उन्हें हिटमैन के नाम से नवाज़ा गया है। रोहित शर्मा विश्व कप में अच्छे फॉर्म में नज़र आये हैं। श्रीलंका के खिलाफ भी उनसे एक शतक की उम्मीद होगी। अगर वह ऐसा करने में सफल होते हैं तो वह विश्व कप के इतिहास में एक नया अध्याय लिख देंगे।

एमएस धोनी – एमएस धोनी की बल्लेबाज़ी एक अनुभवी टीम को हर वक्त काम आते है। एमएस धोनी नंबर चार से सात के बिच में किसी भी स्थान पर बल्लेबाज़ी कर सकते है। धोनी ऐसे समय में अपनी टीम के लिए बहुत काम आते है जब टीम को रन्स की जरूरत होती है।  मगर मौजूदा विश्व कप में वह अपने बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं। पिछले मैच में धोनी के बल्ले से महज 35 रन निकले थे।  लेकिन धोनी के फैंस को धोनी पर पूरा विश्वास है की इस मैच में वो अपने फैंस को निराश नहीं करेंगे।जसप्रीत बुमराह – जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के वार की धुरी है। बुमराह नई गेंद के साथ साथ पुरानी गेंद से भी विकेट लेने का का कोई मौका नहीं छोड़ते। बुमराह डेथ ओवर में विपक्षी बल्लेबाजों पर भारी पड़ जाते है विपक्षी टीम को रन बनाने का मौका हे नहीं देते। बुमराह की गेंदबाज़ी में अभी तक कोई कमी या उनकी कोई गेंदबाज़ी में अभी तक कोई कमज़ोरी नहीं मिली , शायद इसी कारन कोई भी विपक्षी बल्लेबाज़ अभी तक बुमराह के खिलाफ़ सामने नहीं आ पाया है। विश्व कप 2019 में बुमराह 14 विकेट्स लेने में कामयाब हुए।

 

 

विराट कोहली – विराट कोहली इस विश्व कप में शानदार फॉर्म में दिखाई दिए। कोहली के बल्ले से जमकर रन देखने को मिले। हालांकि बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मैच में उनका बल्ला खामोश रहा और ज्यादा स्कोर खड़ा नहीं कर पाए। इस टूर्नामेंट में विराट के बल्ले से कुल पांच अर्धशतक मिल चुके हैं लेकिन इस टूर्नामेंट में विराट शतक देने में असफल हुए। श्रीलंका के खिलाफ कप्तान विराट कोहली से उम्मीद होगी कि वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दे और शतक जमाएं।

रिपोर्ट- अभिन्या गोयल

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-


Warning: file_get_contents(index.php): Failed to open stream: No such file or directory in /home/l4vfpquljf6f/public_html/wp-includes/plugin.php on line 437