टूण्डला रेलवे स्टेशन पर पसरा है सन्नाटा

दिनभर चिड़ियों की चहचहाहट, ट्रेनों के सायरन और रेल यात्रियों की चहल पहल कदमी से गूंजने वाले टूण्डला रेलवे स्टेशन पर आज सन्नाटा पसरा हुआ है। देशभर में लॉक डाउन होने के बाद सवारी गाड़ियां पूरी तरह से बंद है वहीं देश की इकॉनमी को सुदृढ़ करने के लिए मालगाड़ियों का संचालन अभी भी जारी है। जिसके लिए कर्मचारी अपनी जान की परवाह किए बिना दिनोंरात अपने कार्य को बखूबी अंजाम दे रहे हैं।

अमर भारती न्यूज़ टूण्डला के संवाददाता ने लॉक डाउन के दौरान टूण्डला रेलवे स्टेशन का जायजा लिया। यहां पूरी तरह सन्नाटा पसरा हुआ था। टूण्डला रेलवे स्टेशन पर स्टेशन मास्टर, आरपीएफ, जी आरपी के अलावा सफाई कर्मियों के दफ्तर ही खुले नजर आए। यहां सभी कर्मचारी देश में फैल रही कोरोना की महामारी को रोकने के लिए अपने अपने स्तर से प्रयास करने में जुटे हुए थे। ये वही टूण्डला रेलवे स्टेशन है जो कभी विदेशी सैलानियों और यात्रियों के अलावा रेलवे कर्मचारियों का दिनोंरात स्वागत करता था।

प्रतिदिन हजारों लोगों के आगमन से गुलजार होता था। आज इसको एक बार फिर से विदेशी सैलानियों और यात्रियों के आने की दरकार है। पिछले 154 वर्षों से ये लगातार रेल को सेवा देता रहा है। अब ये फिर से गुलजार होने का इंतजार कर रहा है। मगर जिस तरह से देश में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इससे ऐसा प्रतीत होता है कि अभी इसे गुलजार होने के लिए और इंतजार करना होगा।