फिर फेंटे गये सीओ, 56 पुलिस उपाधीक्षक इधर से उधर

लम्बे समय से टिके पुलिस अधिकारी स्थानान्तरित

लखनऊ। पंचायत चुनाव को लेकर प्रदेश सरकार आये दिन ठोस कदम उठा रही है। जिससे पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपादित किया जा सके। बता दें कि, पिछली बार जिस तरीके से पंचायत चुनाव को लेकर हिंसा की घटनाएं हुई थी। उसको देखते हुए इस बार प्रदेश सरकार की तैयारी जारी है और हिंसा की घटनाओं को पूरी तरह से रोकने के लिए पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के तबादले का दौर जारी है।

कई सीओ हुए स्थानान्तरित
पंचायत चुनाव को देखते हुए प्रदेश सरकार लगातार पुलिस अधीक्षक व अधिकारियों के तबादले कर रही है। जिससे चुनाव व्यवस्था सुचारू ढंग से चल सके। सोमवार को फिर से 56 सीओ स्तर के अधिकारियों तबादले का आदेश जारी हुआ है। जारी हुए तबादले के आदेश में पुलिस उपाधीक्षक स्तर के अधिकारियों में विक्रमजीत सिंह को पुलिस उपाधीक्षक बलिया, उमाशंकर उत्तम को पुलिस उपाधीक्षक मऊ, राकेश कुमार सिंह को पुलिस उपाधीक्षक मुजफ्फरनगर, बृजमोहन गिरी को पुलिस उपाधीक्षक आगरा, अशोक कुमार सिंह को पुलिस उपाधीक्षक भदोही बनाया गया है।

56 पुलिस उपाधीक्षक का हुआ तबादला
पुलिस मुख्यालय से आज 56 सीओ स्तर के अधिकारियों तबादले का आदेश जारी हुआ है। पंचायत चुनाव को देखते हुए आज यह बड़े पैमाने पर एक ही जगह लंबे समय से जमे हुए अधिकारियों का तबादला हुआ है। वहीं इसके पहले अपर पुलिस अधीक्षक स्तर के 10 अधिकारियों का तबादला रविवार को हुआ था। अप्रैल और मई महीने में प्रदेश में पंचायत चुनाव होने हैं।

Leave a Reply