हलाला के चक्कर में ‘हलाल’ हुए AIMIM के नेता !

आरोपी रियाजुद्दीन

नई दिल्ली। दिल्ली के जामिया नगर से हलाला को लेकर एक ऐसा मामले सामने आया जिसने सभी को चौंका दिया है दरअसल जानकारी के मुताबिक AIMIM के नेता रियाजुद्दीन खान ने 9 साल पहले तलाक दे चुकी अपनी पत्नी के साथ हलाला कराने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस ने रियाजुद्दीन खान के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच भी शुरु कर दी है।

क्या है पूरा मामला ?

जानकारी के मुताबिक लगभग एक हफ्ते पहले पार्टी छोड़ चुके AIMIM के पूर्व नेता रियाजुद्दीन खान के खिलाफ 30 अगस्त को जामिया नगर थाने में एक एफआईआर दर्ज की गई। ये एफआईआर उनकी एक्स वाइफ यानी तलाकशुदा बीवी ने की थी। जानकारी के मुताबिक हाईकोर्ट में याचिका दे चुकी एक महिला ने आरोप लगाया कि उसका पूर्व पति अपने दोस्त को उसके जामिया नगर स्थित घर पर लगभग 9 साल बीत जाने के बाद लेकर आया और वो भी हलाला के मकसद से, ताकि वो दोबारा उस महिला से यानी अपनी पूर्व पत्नी से दोबारा शादी कर सके। महिला ने आरोप लगाया कि उस व्यक्ति ने उसके साथ मारपीट की और उसके कपड़े भी फाड़े और रेप का प्रयास भी किया। लेकिन महिला के मुताबिक उसकी चीख पुकार सुनकर पड़ोसी उसके पास पहुंचे और तभी डरकर दोनों आरोपी वहां से भाग निकले।

आरोपी नेता का क्या है दावा ?

आरोपी रियाजुद्दीन ने ये दावा किया कि वो AIMIM नाम की राजनीतिक पार्टी से जुड़ा हुआ था लेकिन लगभग एक हफ्ते पहले ही वो उस पार्टी को छोड़ चुका था। लेकिन पार्टी छोड़ने से पहले वो उत्तर प्रदेश का सचिव था। रियाजुद्दीन का कहना है कि महिला उससे पैसे मांग रही थी वो भी उसपर गलत इल्जाम लगाकर। रियाजुद्दीन का ये भी कहना है कि वो उस दौरान दिल्ली में था ही नहीं, जिस समय महिला ने अपने साथ बीती ये घटना सुनाई है।

पुलिस की भूमिका ?

पुलिस ने 30 अगस्त को मामला दर्ज किया था और वो इस मामले मेंहर पहलु से जांच कर रही है और जानने की कोशिश कर रही है कि आखिर पूरा मसला क्या है और गलत है कौन ?

Leave a Reply