शशि थरूर जैसी अंग्रेजी सिखाने का दावा करने वाले पर कांग्रेस सांसद लेंगे लीगल एक्शन

अंग्रेजी शब्दों के भण्डार हैं थरूर

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद शशि थरूर अपनी अंग्रेजी के लिए पूरे देश में विख्यात हैं। उनके पास अंग्रेजी शब्दों का इतना भण्डार है कि शायद ही किसी ने पहले सुना हो। इस पर टिप्पड़ी करते हुए एक मोबाइल ऐप ने शशि थरूर जैसी इंग्लिश सिखाने का दावा किया है। इस ऐप ने शशि थरूर के फोटो का इस्तेमाल कर अपना विज्ञापन किया। जिसे देख सांसद थरूर ने लीगल एक्शन लेने की धमकी दी है।

विज्ञापन का दावा

ब्लैकबोर्ड रेडियो (बीबीआर) नाम के इस ऐप ने विज्ञापन में कहा कि, क्लास 1 से 9 तक के बच्चों के लिए इग्लिश सिखाने के इस प्रोग्राम को आईआईटी व एम्स के पूर्व छात्रों और यूएसए व ब्रिटेन के शोधकर्ताओं द्वारा तैयार किया गया है। अंग्रेजी सिखाने के इस विज्ञापन में थरूर जैसी इंगलिश का दावा कर उनका फ़ोटो का उपयोग किया गया।

लीगल एक्शन की धमकी

शशि थरूर ने अपने ट्वीट के जरिये ऐप के विज्ञापन का स्क्रीनशॉट शेयर किया और लिखा , यह उन छात्रों द्वारा मुझे बताया गया है, जिन्हें इस ऐप के जरिए गुमराह किया गया था। मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि इससे मेरा कोई लेना देना नही है। मैंने ऐसे किसी भी ऐप का कोई समर्थन नही किया। मै कमर्शियल उपयोग के लिए अपने नाम और छवि के साथ दुर्व्यवहार करने के लिए कानूनी कार्यवाही करूँगा।

ReplyForward

Leave a Reply