TCS ने कर्मचारियों के Appraisal/Promotion को लेकर लिया यह फैसला, इन्हें मिलेगी नौकरी

जहां एक तरफ देश में Lockdown जारी है और लोग घरों में बंद हैं वहीं कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को Work From Home की सुविधा दी है। इन हालातों में उद्योग और व्यापार बंद हैं और लाखों लोगों को नौकरी की चिंता सताने लगी है। हालांकि, केंद्र सरकार ने कंपनियों से कहा है कि वो अपने कर्मचारियों को नौकरी से ना निकाले। इस बीच देश की बड़ी आईटी कंपनी TCS (Tata Consultancy) ने अपने कर्मचारियों के अप्रेलजल, प्रमोशन को लेकर फैसला किया है।

कंपनी के इस फैसले का इसके लाखों कर्मचारियों पर सीधा असर होगा। अपने फैसले में कंपनी ने तय किया है कि वो इस साल किसी को भी अप्रेजल या प्रमोशन नहीं देने वाली। साथ ही यह भी तय किया है कि ऐसे हालातों में अपने किसी भी कर्मचारी नौकरी से भी नहीं निकालेगी। इसका मतलब है कि अगर TCS के कर्मचारियों को प्रमोशन या अप्रेजल तो नहीं मिलेगा लेकिन उनकी नौकरी पर भी खतरा नहीं है। यहां तक की कंपनी ने तो उन 40 हजार लोगों को भी नौकरी पर रखने का फैसला किया है जिन्हें उसने ऑफर लेटर जारी किए थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इन बातों की पुष्टि Tata Consultancy Services TCS के CEO राजेश गोपीनाथ ने एक टेली कॉन्फ्रेंस के माध्यम से की है। उन्होंने कहा कि हम कोई छटनी नहीं करेंगे। वहीं कंपनी के एचआर हेड मिलिंद लक्कड़ ने कहा कि जिन 40 हजार लोगों को नौकरी की पेशकश की गई है उन्हें भी काम पर रखा जाएगा। बता दें कि देशभर में 3 मई तक के लिए लॉकडाउन को बढ़ाया गया है। कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए केंद्र सरकार ने इसका फैसला लिया है।