टी20 विश्व कप: स्पिन गेंदबाज़ अक्षर पटेल को निकाला, अक्षर की जगह ‘लॉर्ड शार्दुल ठाकुर’ को मिली जगह

टी20 विश्व कप से निकाला नहीं, बल्की रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल होंगे स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल

BCCI का बड़ा फैसला: अक्षर पटेल की जगह खेलेंगे शार्दुल ठाकुर, जानिए क्या है पीछा का गणित

नई दिल्ली। इसी अक्टूबर में हाल ही में होने जा रहे विश्व टी20 के महासंग्राम की कहानी बस शुरू ही होने वाली है और भारत इतिहास के पन्नों पर अपने छोर से कहानी लिखने को बेताब है। लेकिन टी20 विश्व कप शुरू होने से पहले टीम इंडिया में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। दरअसल बीसीसीआई ने स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल की जगह फास्ट बोलिंग ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया है। हालांकि बीसीसीआई ने अक्षर पटेल को टीम से बाहर नहीं किया बल्कि उन्हें रिजर्व खिलाड़ियों में डाल दिया है। बीसीसीआई ने यह फैसला तब लिया है जब यूएई में होने जा रहे टी20 विश्व कप को शुरू होने में 10 दिन से भी कम समय बाकी है।

क्यों टीम में शामिल किए गए शार्दुल ठाकुर?

दरअसल भारत के तूफानी ऑलाउंडर हार्दिक पांड्या इंडियन प्रीमियर लीग में कुछ खास कर दिखाने में नाकाम रहे। इससे पहले सलेक्शन कमेटी के चीफ चेतन शर्मा ने कहा था कि हार्दिक पांड्या टी20 विश्व कप में अपने पूरे चार ओवर डालेंगे, लेकिन आईपीएल देखने के बाद लग रहा है कि हार्दिक पांड्या की चल रही बुरी फॉर्म की वजह उन्ही की शैली के जैसे खिलाड़ी को टीम का हिस्सा बनाया गया है।

18 अक्टूबर से शुरू होंगे वार्म अप मैच

बता दें कि भारत सुपर 12 मैच खेलने से पहले दो वार्म अप मैच खेलेगा। पहला वार्म अप मैच 18 अक्टूबर को इंग्लैंड टीम के खिलाफ रहेगा। जिसके बाद भारतीय टीम 20 अक्टूबर को अपना दूसरा अभ्यास मैच 20 अक्टूबर को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी। साथ ही बताना होगा कि भारत अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। भारत बनाम पाकिस्तान का यह मैच भारतीय टीम और करोड़ो नीली जर्सी को दिल के करीब रखने वाले भारतीयों के लिए बेहद रोमांचक होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.