टी20 विश्व कप: भारत का अभ्यास मैच आज, इंग्लैंड के खिलाफ खेलने उतरेगी टीम इंडिया

सुपर 12 से पहले भारत खेलेगा दो अभ्यास मैच

Eoin Morgan and Virat Kohli

नई दिल्ली। टी20 विश्व कप का बुखार हर भारतीय क्रिकेट प्रेमी के लिए चढ़ने वाला है। दो साल बाद होने वाला यह महामुकाबला दरवाज़े पर खड़ा है और हर नीली जर्सी को अपने दिल के करीब रखने वाले क्रिकेट फैंस के लिए विश्व कप आज से ही शुरू होने वाला है। आपको बता दें कि आज से ही टी20 विश्व कप की ‘फीलिंग’ देने के लिए भारत अपना पहला अभ्यास मैच खेलेगा। सुपर 12 से पहले भारतीय टीम को कुल दो अभ्यास मैच खेलने होंगे। पहला 18 अक्टूबर को और दूसरा 20 अक्टूबर को। अपने पहले अभ्यास मैच में आज भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी। भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप का वॉर्म मैच दुबई के दुबई क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

20 अक्टूबर को होगा अगला अभ्यास मैच

भारत अपना अगला वॉर्म मैच ऑस्ट्रेलेया के खिलाफ खेलेगा। दोपहर 2.30 बजे से प्रसारित होने वाला यह मैच दुबई क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। आपको बता दें कि, टी20 विश्व कप 2021 के खिताब के लिए 12 टीमें भिड़ेंगी, जिन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है। भारतीय टीम को ग्रुप 2 में रखा गया है, जिसमें उसे कुल पांच मैच खेलने हैं। भारत के अलावा ग्रुप में पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान हैं।

पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत

दो अभ्यास मैचों के बाद सुपर 12 का भारतीय टीम का पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होगा। जिसका हर किसी को बेसब्री से इंतजार है। इसके बाद टीम इंडिया दूसरे मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। यह टक्कर 31 अक्टूबर को दुबई में होगी। इसके बाद विराट सेना तीसरा मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ 3 नवंबर को खेलेगी। भारत-अफगानिस्तान का मैच अबुधाबी में होगा। भारत को सुपर 12 मैच के बचे हुए दो मैचों को ग्रुप बी के विजेता (दुबई में 5 नवंबर) और ग्रुप ए से दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम (दुबई में 8 नवंबर) के खिलाफ खेलना है। आपको बता दें कि टी20 विश्व कप में पाकिस्तान भारतीय टीम से 5 बार भिड़ा है। जिसमें पाकिस्तान की टीम एक बार भी नहीं जीती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.