T20 सीरीज में भारतीय महिला क्रिकेट टीम हारी, फाइनल में 7 विकटों से हारी मैच

भारतीय महिला क्रिकेट टीम इंग्लैंड में टी 20 और odi सीरीज खेलने गई हुई है जिसमे टी 20 सीरीज अब ख़त्म हो गई है। आपको बता दें की टी 20 सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने 9 विकेट और दूसरे मैच में भारत ने 8 विकेट से जीत हासिल की थी। जहां ब्रिस्टल के काउंटी ग्राउंड में खेले गए तीसरे टी 20 मैच में इंग्लैंड ने भारत को 7 विकेट से हराया और 2-1 से इस सीरीज को अपने नाम किया।
जहां अब 18 से 24 सितंबर के बीच भारत को इंग्लैंड से 3 मैच की वनडे सीरीज खेलनी है। बता दें की भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 15 सितंबर 2022 की रात दो बजे इंग्लैंड के खिलाफ लगातार पांचवीं टी 20 इंटरनेशनल सीरीज गंवाई। जहां भारत और इंग्लैंड के बीच अब तक 6 टी 20 सीरीज खेली गईं हैं जिसमें भारत सिर्फ एक सीरीज ही जीती है और बाकि 5 इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के नाम रही। दरअसल तीसरे टी 20 इंटरनेशनल में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। जहां पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत ने 8 विकेट पर 122 रन बनाए तो वहीं भारत की आधी टीम 35 रन पर पवेलियन लौट गई।

जिसके बाद ऋचा घोष मैदान में आई और 22 बॉल मे 33 रन्स की पारी खेली ,जहां ऋचा घोष महिला टी20 इंटरनेशनल में टेल-एंड पोजीशन पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाली विकेटकीपर और बल्लेबाज बनीं। जहां इंग्लैंड की दमदार गेंदबाजी के सामने भारतीय महिला टीम के बल्लेबाज ज्यादा देर पिच पर नहीं टिक पाए। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने 18.2 ओवर में 3 विकेट पर 126 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। जिसमे सोफिए डुंकली ने 44 गेंद मे 49 की शानदार पारी खेली तो वहीं सोफी एक्स्लेस्टन ने 4 ओवर डाले जिसमे उन्होंने 3 विकेट ली और मात्र 25 रन दिए। जिस बदौलत सोफी एक्स्लेस्टन को प्लेयर ऑफ़ मैच का ख़िताब भी मिला तो वहीं सोफिए डुंकली ने 3 मैचेस में 115 रन्स मारे जिसके चलते डुंकली को पलेयर ऑफ़ सीरीज का ख़िताब मिला।

Reported by Harsh kumar dudeja