एसएसबी ने राष्ट्रीय पुलिस स्मारक में अपने वीरों की स्मृति में अर्पित की श्रद्धांजलि

शहीदों के परिजन हुए शामिल

नई दिल्ली। नई दिल्ली में पिछले हफ्ते गुरुवार को मनाए गए पुलिस स्मृति दिवस और स्वतंत्रता के 75 वर्ष के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे आजादी का अमृत महोत्सव की निरंतरता में आज सोमवार को राष्ट्रीय पुलिस स्मारक, चाणक्यपुरी में सशस्त्र सीमा बल द्वारा कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

शहीद स्मारक पर शहीदों को दी श्रद्धाजंलि

एस.एस.बी द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में सेवारत एसएसबी कर्मियों और अपने प्राण न्योछावर करने वाले सशस्त्र सीमा बल के कर्मियों के परिवारों को स्मारक का भ्रमण कराया गया। परिवारों ने शहीद स्मारक पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद शहीदों के परिवारों ने “वॉल ऑफ वेलर” का भ्रमण किया, जहां देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले सभी एस.एस.बी कर्मी और पुलिस के बहादुरों के नाम पत्थर में अंकित किये गए हैं।

शहीद के परिवारों के साथ हमेशा खड़ा रहेगा सशस्त्र सीमा बल

बल के वरिष्ठ अधिकारियों ने शहीदों के परिवारों से वार्तालाप कर उनका हालचाल जाना तथा उनको भरोसा दिलाया की सशस्त्र सीमा बल उनकी किसी भी प्रकार की समस्याओं के निवारण के लिए सदेव तत्पर है। परिवारों को पुलिस संग्रहालय का भ्रमण कराया गया जहाँ उन्हें सशस्त्र सीमा बल द्वारा अपने शहीदों के सर्वोच्च बलिदान और राष्ट्रीय सुरक्षा में एस.एस.बी की विविध भूमिका एवं शौर्य पर श्रद्धांजलि के रूप में तैयार किए गए वीडियो दिखाए गए। एस.एस.बीके 49 वीरों ने देश की सेवा में सर्वोच्च बलिदान दिया है।

SSB व पुलिस के बहादुरों के अमूल्य योगदान पर फिल्मों का किया गया प्रदर्शन

श्री. कुमार राजेश चन्द्रा, महानिदेशक एसएसबी, श्रीमती. बी राधिका, अपर महानिदेशक और सशस्त्र सीमा बल के वरिष्ठ अधिकारियों ने शहीदस्मारक पर माल्यार्पण कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर एसएसबी बैंड टीम द्वारा मनोरम बैंड प्रदर्शन किया गया तत्पश्चात स्वतंत्रता संग्राम, सीएपीएफ कर्मियों की वीरता और बलिदान तथा राष्ट्र की सेवा में एसएसबी और पुलिस के बहादुरों के अमूल्य योगदान पर फिल्मों का प्रदर्शन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.