सनराइजर्स के खिलाफ इस रिकॉर्ड पर शिखर धवन की नजरें

अबू धाबी: भारतीय क्रिकेट टीम और दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) अपने ताबड़तोड़ खेल के काफी मशहूर हैं.

दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद (DC vs SRH) के बीच होने वाले आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 11वें मैच में गब्बर पर सबकी निगाहें रहेंगी.

दरअसल इस मुकाबले में शिखर धवन आईपीएल में 100 छक्कों का विशेष कीर्तिमान हासिल कर सकते हैं. जिस तरीके से धवन ने पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ खेल दिखाया था, उससे ऐसा प्रतीत होता है कि शिखर मंगलवार को हैदराबाद के विरुद्ध इस पड़ाव को आसानी से पार कर लेंगे.

आईपीएल में 100 छक्कों से महज 3 सिक्स दूर गब्बर

क्रिकेट के मैदान पर गब्बर के नाम के प्रसिद्ध शिखर धवन गेंदबाजों की बख्खिया उधेड़ते हुए, बड़े-बड़े शॉट्स मारने का हुनर रखते हैं.

शिखर धवन आईपीएल के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में भी शुमार हैं. इस आधार पर नजर डाली जाए धवन के आईपीएल सिक्स रिकॉर्ड पर तो गब्बर ने अपने आईपीएल (IPL) करियर के 161 मुकाबलों के दौरान 97 बार गेंद को 6 रनों के भेजा है.

जिसके तहत अब शिखर धवन को 100 आईपीएल छक्कों का रिकॉर्ड बनाने के लिए महज 3 छक्कों की जरूरत है, जो धवन की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए बड़ा ही आसान काम लग रहा है. मालूम हो कि शिखर धवन बतौर ओपनर इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे सफल बैट्समैन में से एक हैं.

इन दिग्गजों में शामिल होगा शिखर धवन का नाम

अगर सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ शिखर धवन 100 आईपीएल सिक्स लगाने का कारनामा करने में सफल रहते हैं, तो वह क्रिस गेल, महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni), एबी डीविलियर्स, विराट कोहली, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और सुरेश रैना जैसे तमाम दिग्गजों के कल्ब में खुद को शामिल कर लेंगे.

दरअसल आईपीएल में सबसे अधिक सिक्स के लगाने के मामले में धवन का नाम फिलहाल 20वें पायदान पर है, जबकि बतौर भारतीय खिलाड़ी गब्बर का नाम 12वें स्थान पर है.

ऐसे में शिखर धवन के लिए यह खास मौका है, इस लीग में 100 छक्कों का आंकड़ा पार करने के लिए. बता दें कि आईपीएल में सबसे ज्यादा 326 छक्के वेस्टइंडीज और किंग्स इलवेन पंजाब के धुरधंर खिलाड़ी क्रिस गेल (Chris Gayle) के नाम दर्ज हैं.