अयोध्या में भीषण सड़क हादसे में 6 मरे, 2 घायल, हालत गम्भीर

अयोध्या। मामला उत्तर प्रदेश के अयोध्या का है जहां एक सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि दो यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। अयोध्या जनपद के कोतवाली रुदौली के एनएच-27 के रौजा गांव ओवरब्रिज पर आज सुबह  यह हादसा हुआ। जो घायल हुए उनका  इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। यह हादसा उस वक्त हुआ जब दुर्घटनाग्रस्त खड़ी दो रोडवेज बसों में से एक बस को पीछे से ट्रेलर ने टक्कर मार दी। जानकारी मिल रही है कि  दोनों बसें कानपुर से बस्ती जा रही थीं। पुलिस के द्वारा कहा गया है कि “इस हादसे में दो यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चार अन्य ने इलाज के दौरान जिला अस्पताल में डैम तोड़ दिया। हादसे में जो लोग  घायल हुए उनकी हालत भी गंभीर बनी हुई है। दोनों को गंभीर चोटें आई हैं।”

ऐसे हुआ  सड़क हादसा

पुलिस ने हादसे की जानकारी देते हुए कहा कि रोडवेज की दोनों बसें कानपुर से बस्ती जा रही थीं, तभी एनएच-27 के रौजा गांव के समीप ओवरब्रिज पर डीसीएम ने पीछे चल रही एक बस को टक्कर मर दी। इसके बाद आगे चल रही बस भी रुक गई। इसके बाद दोनों बस के ड्राइवर और कंडक्टर नीचे उतरकर दुर्घटनाग्रस्त बस को देखने पहुंचे, उसी वक्‍त एक तेज रफ़्तार ट्रेलर ने हादसे का शिकार हुई बस को टक्कर मार दी।

योगी ने दिए बेहतर चिकित्सा उपलब्ध कराने के निर्देश

इस सड़क हादसे पर मुख्यमंत्री योगी ने दुःख जताया है। उन्होंने दुर्घटना में घायल हुए लोगों को तत्काल बेहतर चिकित्सा उपलब्ध कराने के भी निर्देश  दिए है। वही परिवहन विभाग ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है। साथ ही दो घायलों के इलाज का भी खर्च उठाया जाएगा।

Leave a Reply