देखिए, ‘महिला’ ने दिया ‘घोड़े’ को जन्म…?

क्या यह पढ़कर या सुनकर आपको यकीन आ रही है कि क्या कोई महिला घोड़े को जन्म दे सकती है? हम लोगों ने भी जब जाना तो पता चला कि यह सच है। सच है, तो इसे मानना ही पड़ेगा। इस महिला ने सोचा भी नहीं होगा कि उसका बच्चा ऐसा होगा जो घोड़ा होगा…।

नाइजीरिया में हुआ कमाल
अगर आपसे कोई ये कहे कि महिला ने एक घोड़े को जन्म दिया है तो शायद आपको कभी यकीन न हो। आप यही सोचेंगे कि महिला तो सिर्फ इंसानी बच्चे या बच्ची को ही जन्म दे सकती है। लेकिन नाइजीरिया में यह कमाल हुआ है। यहां पर एक महिला ने 4 पैर वाले बच्चे को जन्म दिया है। यह बच्चा देखने में बिल्कुल घोड़े के बच्चे जैसा है।

चर्च के बाहर दर्द
प्रकृति के नियमानुसार तो, महिलाएं सिर्फ इंसानी बच्चे या बच्ची को ही जन्म देती हैं। लेकिन नाइजीरिया में एक महिला ने घोड़े को जन्म दिया है। यह बात जो भी सुनता कुछ पलों के लिए सोच में पड़ जाता है, लेकिन यह पूरी तरह से सच है। यहां पर एक महिला सामान्य महिलाओं की तरह प्रेग्नेंट थी, ऐसे में अचानक से स्पाले-बेनिन रोड पर एक चर्च के बाहर उसे दर्द होने लगा। दर्द से तड़पती महिला की डिलीवरी कराई गई।

बच्चे के 4 पैर
इस दौरान उसकी डिलीवरी को देख वहां पर मौजूद लोग हैरत में पड़ गए क्योंकि उसने जिस बच्चे को जन्म दिया था वह कोई साधारण बच्चा नहीं है। उसके दो पैरों की जगह 4 पैर है। पहले तो खुद घरवालों और परिवार वालों को यह बात सुनकर अपने कानों पर यकीन नहीं हो रहा था, लेकिन जब उन्होंने स्वयं यह देखा तो हैरत में पड़ गए।

मुंह भी घोड़े जैसा
वहीं यह 4 पैरों वाला बच्चा आकार में बिल्कुल घोड़े जैसा है। उसका मुंह आदि भी बिल्कुल घोड़े जैसा ही बना है। ऐसे यह बात चर्चा का विषय बन गई। जैसे-जैसे इस अद्भुत बच्चे की बात लोगों तक पहुंची लोग बच्चे को देखने पहुंचने लगे। महिला के घोड़े को जन्म देने वाली बात सोशल मीडिया पर भी काफी तेजी से ट्रेंड कर रही है।

हुआ वायरल
इस बच्चे की तस्वीरें भी काफी तेजी से वायरल हो रही है। लोग इन तस्वीरों को देखकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कोई इसको भगवान का चमत्कार मान रहा है तो कोई इसे दुनिया का अजब बच्चा बता रहा है।

Leave a Reply