हरिद्वार में दूसरा शाही स्नान आज, कोरोना का नही दिख रहा डर

नेपाल के अंतिम राजा भी स्नान में होंगे शामिल

उत्तराखण्ड। हरिद्वार में आज दूसरा शाही स्नान होने जा रहा है। इस शाही स्नान में तमाम साधु-संत आस्था की डुबकी लगाने वाले हैं। हज़ारो की तादाद में लोग डुबकी लगाने के लिए एकजुट हुए हैं। नेपाल के अंतिम राजा ज्ञानेंद्र वीर सिंह भी सभी संतो के साथ शाही स्नान के लिए महाकुम्भ में पहुँचे हैं।

कोरोना नियमों की अनदेखी

भीड़ इतनी ज्यादा है कि कोरोना के लिए बनाए गए नियमो की धज्जियां उड़ती दिखाई दे रही है। न सोशल डिस्टेंसिंग, न ही मास्क नजर आ रहा है। कुम्भ मेला आईजी के अनुसार पहले अखाड़ो के साधु संतों को शाही स्नान की अनुमति दी गयी, उसके बाद 7 बजे से आम लोगों को शाही स्नान करने की इजाजत है।

नियमो का पालन सम्भव नही : आईजी

कुम्भ मेला आईजी संजय गुंज्याल ने कहा कि हम लोगो से लगातार कोरोना के नियमो के पालन करने की अपील कर रहे है। लेकिन भीड़ इतनी ज्यादा है कि नियमो का पालन करना व्यवहारिक रूप से सम्भव नही हो पा रहा है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन घाटो पर मुश्किल हो रहा है, अगर हम सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराएंगे तो भगदड़ की स्तिथि बन जाएगी, जो सभी को मुश्किल में डाल सकती है।

शाही स्नान से पहले कोरोना का कहर

बता दें कि शाही स्नान से एक दिन पहले उत्तराखंड में कोरोना के आंकड़ो ने डरावनी स्तिथि पैदा कर दी है। पिछले 24 घण्टो में 1,333 संक्रमण के नए केस सामने आए है जबकि 8 लोगों की मौत हो गई है। अगर ढील ऐसे ही देते रहे तो उत्तराखण्ड में भी कोरोना बेकाबू हो जाएगा।

Leave a Reply