बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में हो सकता हैं साइना बनाम सिंधु …

अमर भारती :  नए ड्रॉ अनुसार, पीवी सिंधु और साइना नेहवाल  अगर टूर्नामेंट के प्रारंम्भ की बाधा पार कर लेती हैं तो उन दोनो का सामना सेमीफाइनल में हो सकता हैं। दोनों भारतीय खिलाड़ियों को पहले दौर में बाई मिली है।

भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु एंव साइना नेहवाल  स्विट्जरलैंड के बासेल में 19 से 25 अगस्त तक होने वाली विश्व चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में एक-दूसरे के खिलाफ आमने-सामने हो सकती हैं। विश्व बैडमिंटन महासंघ (BWF) ने शुक्रवार को अपनी वेबसाइट पर कहा कि महिला एकल वर्ग में दोबारा से ड्रॉ कराए गए हैं। BWF ने कहा, ‘एक खिलाड़ी को गलती से महिला एकल वर्ग में रख दिया गया था और BWF ने इस वर्ग को सही किया और दोबारा ड्रॉ कराया.’ ।

नए ड्रॉ नियम के अनुसार, सिंधु और साइना अगर टूर्नामेंट के शुरुआती दौर की बाधाऎं पार कर लेती हैं तो वे सेमीफाइनल में एक-दूसरे के विरोध मे खेल सकती हैं। दोनों भारतीय खिलाड़ियों को पहले दौर में बाई प्राप्त हुई है। विश्व चैंपियनशिप में दो रजत पदक जीत चुकी साइना दूसरे दौर में स्विट्जरलैंड की सबरीना जाकेट और नीदरलैंड्स की सोराया डि विश्च इजबर्गन के बीच होने वाले मैच की विजेता से भिड़ेंगी ।

दूसरी तरफ ओलिंपिक रजत पदक विजेता सिंधु चीनी ताइपे की पाईयु पो या बुल्गारिया की लिंडा जेचिरी के खिलाफ मैंच खेलेगी। अगर दोनों खिलाड़ी पहला मैच जीत जाती हैं तो सिंधु को तीसरे दौर में अमेरिका की बेवेन झांग से जबकि साइना का सामना डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट से भिरंत हो सकती है। अब यह देखना दिलचस्प रहेगा कि विकट परिस्थिती मे दोनो मे से कौन बाजी मार पाता है।


Warning: file_get_contents(index.php): Failed to open stream: No such file or directory in /home/l4vfpquljf6f/public_html/wp-includes/plugin.php on line 437