Ross Taylor चुने गए न्यूजीलैंड के साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर

रॉस टेलर को शुक्रवार को न्यूजीलैंड का साल का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना गया। Ross Taylor ने पिछले साल तीनों फॉर्मेट्स में शानदार प्रदर्शन कर तीसरी बार प्रतिष्ठित सर रिचर्ड हैडली मेडल पर कब्जा जमाया। Ross Taylor के लिए यह सत्र बेहद शानदार रहा। वे इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स में 100-100 मैच खेलने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने।

वे स्टीफन फ्लेमिंग को पीछे छोड़कर न्यूजीलैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। उन्होंने पिछले सत्र में तीनों फॉर्मेट्स में मिलाकर 1389 रन बनाए। वे जुलाई में इंग्लैंड में वर्ल्ड कप उपविजेता बनी न्यूजीलैंड टीम के प्रमुख खिलाड़ी थे।

तीन दिवसीय अवॉर्ड सेरेमनी की समाप्ति के अवसर पर रॉस टेलर ने जर्नलिस्ट से कहा, ‘पिछला सत्र उतार-चढ़ाव वाला रहा। हम वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचे और वो ऐतिहासिक मैच हारे। बॉक्सिंग डे टेस्ट खेलना गर्व की बात थी और वहां हमें अच्छा सपोर्ट मिला। 38 साल के टेलर ने कहा, सबसे अच्छी बात यह रही कि अच्छे प्रदर्शन की भूख बरकरार है और मानसिक रूप से मजबूत बना हुआ हूं। ये दोनों चीजें रहे तो उम्र सिर्फ एक नंबर बन जाती हैं।’